लोकसभा स्पीकर पद का सपोर्ट करने को तैयार हैं राहुल गांधी, लेकिन NDA के सामने रखी ये बड़ी शर्त

राहुल गांधी ने मंगलवार को लोकसभा स्पीकर पद को लेकर एक बहुत बड़ा बयान दिया है। राहुल गांधी ने बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का मल्लिकार्जुन खरगे को फोन आया था और उन्हें स्पीकर का सपोर्ट करने के लिए कहा गया।

49
Rahul Gandhi

Parliament Session: लोकसभा स्पीकर पद का सपोर्ट करने के लिए राहुल गांधी तैयार हो गए हैं लेकिन उन्होंने एनडीए के सामने एक बहुत बड़ी शर्त भी रखी है। राहुल गांधी ने मंगलवार को लोकसभा स्पीकर पद को लेकर एक बहुत बड़ा बयान दिया है। राहुल गांधी ने बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का मल्लिकार्जुन खरगे को फोन आया था और उन्हें स्पीकर का सपोर्ट करने के लिए कहा गया।

ओम बिरला का सपोर्ट करेंगे राहुल गांधी

राहुल गांधी ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि,’रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को फोन आया। उन्होंने कहा कि आप हमारे स्पीकर को सपोर्ट करिए। हमने साफ कर दिया है कि हम स्पीकर को सपोर्ट करेंगे लेकिन डिप्टी स्पीकर पद विपक्ष को मिलना चाहिए। राजनाथ सिंह ने कहा था कि मल्लिकार्जुन खरगे को कल हम फोन करेंगे लेकिन उन्होंने अभी तक फोन नहीं किया है। पीएम मोदी कह रहे हैं कि सहयोग हो। लेकिन हमारे नेता है की बेज्जती की जा रही है सरकार की नियत साफ नहीं है।’

डीएनए ओम बिरला को बनाया उम्मीदवार

सूत्रों के अनुसार एनडीए ओम बिरला को लोकसभा स्पीकर पद का उम्मीदवार बनाया है। ओम बिरला आज नामांकन दाखिल करेंगे। अगर विपक्ष ने स्पीकर पद पर एनडीए उम्मीदवार का समर्थन कर दिया तो चुनाव नहीं होगा। लेकिन विपक्ष ने साफ कर दिया है कि उन्हें डिप्टी स्पीकर पर चाहिए तभी वह एनडीए के उम्मीदवार का समर्थन करेंगे। वहीं अखिलेश यादव ने भी कह दिया था कि विपक्ष स्पीकर पद पर समर्थन देने को तैयार है, लेकिन हमारी मांग साफ है कि हमें डिप्टी सीएम पद मिले।

Read More-‘…मजबूर मोदी जी सिर्फ तमाशा देख रहे हैं’, NEET पेपर लीक पर प्रियंका गांधी ने BJP पर कसा तंज