गरीबों को आवास देते समय छलक पड़े PM Modi के आंसू, कहा- काश! बचपन में मेरा घर भी ऐसा होता’

हमारे देश में लंबे समय तक गरीब भी हटाओ किनारे लगते रहे हैं लेकिन गरीबी नहीं हटी। दरअसल आज पीएम मोदी महाराष्ट्र के सोलापुर पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने हजारों गरीबों को उनका पीएम आवास दिया।

146
PM Modi

Narendra Modi Emotional: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले दो दिन के महाराष्ट्र और कर्नाटक के दौरे पर हैं। इस दौरान रैली में भाषण देते समय पीएम मोदी के आंसू छलक पड़े। उन्होंने कहा कि इस घर को देखने के बाद मेरे मन में भी ख्याल आता है कि काश मेरे बचपन में मेरा घर भी ऐसा होता। इतना कहते ही पीएम मोदी इमोशनल हो गए और उनके आंखों से आंसू छलक पड़े। हमारे देश में लंबे समय तक गरीब भी हटाओ किनारे लगते रहे हैं लेकिन गरीबी नहीं हटी। दरअसल आज पीएम मोदी महाराष्ट्र के सोलापुर पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने हजारों गरीबों को उनका पीएम आवास दिया।

‘काश बचपन में मुझे ऐसे घर में रहने का मौका मिला होता’

रैली को संबोधित करते हुए देश के प्रधानमंत्री पीएम मोदी ने कहा,’प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आज देश के सबसे बड़ी सोसायटी का लोकार्पण हुआ है। और मैं जाकर देख कर आया हूं मुझे लगा कि काश बचपन में मुझे भी ऐसे घर में रहने का मौका मिला होता। यह चीज देखता हूं मां को इतना संतोष होता है। इन हजारों परिवारों के सपने जब सरकार होते हैं तो उनके आशीर्वाद मेरी सबसे बड़ी पूंजी होते हैं। हमारे देश में लंबे समय तक गरीबी हटाओ के नारे लगाते रहे लेकिन गरीबी नहीं हटी गरीबों के नाम परियोजनाएं तो बनाई जाती थी लेकिन उनका लाभ गरीबों को नहीं मिलता था। उनके हक का पैसा बढ़ा लिए लूट ले जाते थे पहले की सरकारी की नीति नीयत और निष्ठा कटघरे में थी।

पीएम मोदी ने दिया बड़ा बयान

वही पीएम मोदी ने आगे रैली को संबोधित करते हुए कहा,’विकसित भारत के निर्माण के लिए आत्मनिर्भर भारत बनना जरूरी है और आत्मनिर्भर भारत बनने में हमारे छोटे, लघु और कुटीर उद्योगों की बहुत बड़ी भागीदारी है। केंद्र में हमारी सरकार के तीसरे कार्यकाल में शामिल होने वाला है। मैं देशवासियों को गारंटी दी है कि आने वाले मेरे टर्म में भारत को दुनिया के पहले तीन देशों में लाकर खड़ा करूंगा। आगे उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि सोलापुर के हजारों गरीबों और मजदूर साथियों के लिए हमने जो संकल्प लिया था वह आज पूरा हो रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आज देश के सबसे बड़ी समिति का लोकार्पण हुआ है।

Read More-22 जनवरी को टीवी के राम और सीता देंगे फैंस को बड़ा तोहफा, अरुण गोविल ने किया ऐलान