लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद मायावती ने लिया बड़ा फैसला,भतीजे आकाश आनंद को फिर दिया नया मौका

मायावती ने आकाश आनंद को पार्टी में एक बार‌ फिर से मौका दिया है। मायावती ने शुक्रवार को सोशल मीडिया साइट पर एक पोस्ट डाला। जिसमें पंजाब और उत्तराखंड के विधानसभा उपचुनाव के लिए लिस्ट जारी की।

37
akash anand

UP News: अभी हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव 2024 में बहुजन समाज पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा। मायावती की पार्टी ने लोकसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं जीती। वही लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बहुत बड़ा फैसला लिया है। मायावती ने आकाश आनंद को पार्टी में एक बार‌ फिर से मौका दिया है। मायावती ने शुक्रवार को सोशल मीडिया साइट पर एक पोस्ट डाला। जिसमें पंजाब और उत्तराखंड के विधानसभा उपचुनाव के लिए लिस्ट जारी की।

आकाश आनंद को बनाया गया पार्टी का स्टार प्रचारक

आकाश आनंद को पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया गया है। जारी की गई लिस्ट में आकाश आनंद का नाम मायावती के बाद दूसरे नंबर पर है। बसपा के द्वारा उपचुनाव के लिए जारी किए गए स्टार प्रचारक की लिस्ट में मायावती आकाश आनंद समेत कई अन्य नेताओं के नाम शामिलहै। मायावती के बाद दूसरे नंबर पर आकाश आनंद का नाम शामिल है वहीं तीसरे नंबर पर उत्तराखंड राज्य के लिए राम जी गौतम का भी नाम शामिल है। अगर विधानसभा चुनाव की बात करें तो 10 जुलाई को मतदान होना है।

आकाश को नेशनल कोऑर्डिनेटर के पद से हटाया था

आपको बता दे लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान मायावती ने आकाश आनंद को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया था। मायावती ने खुद आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था चुनाव के ठीक पहले आकाश आनंद एक्टिव हो गए थे। उन्होंने सीतापुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए एक ऐसा बयान दे दिया था। जिसके बाद आकाश आनंद के खिलाफ केस दर्ज हो गया था और मायावती ने बड़ा फैसला लेते हुए आकाश आनंद को नेशनल कोऑर्डिनेटर के पद से हटा दिया गया था। कुछ दिन पहले ही आकाश आनंद को मायावती ने खुद ही अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था।

Read More-बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या, मचा हड़कंप