‘रंग बदलने में गिरगिट को भी टक्कर दे रहे हैं नीतीश…’सीएम पद से इस्तीफा देने पर भड़की कांग्रेस

नीतीश कुमार के इस ऐलान से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है और कांग्रेस ने नाराजगी जाहिर करते हुए नीतीश कुमार की तुलना गिरगिट से कर दी है।

112
Bihar Political Crisis

Bihar Political Crisis: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महागठबंधन से नाता तोड़कर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है। नीतीश कुमार आज पटना स्थित राज भवन से बाहर आकर ऐलान करते हुए कहा,’उन्होंने राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।’ नीतीश कुमार के इस ऐलान से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है और कांग्रेस ने नाराजगी जाहिर करते हुए नीतीश कुमार की तुलना गिरगिट से कर दी है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है।

कांग्रेस ने की नीतीश की गिरगिट से तुलना

नीतीश के इस विश्वासघात से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है,’बार-बार राजनीतिक साझेदारी बदलने वाले नितेश कुमार रंग बदलने में गिरगिट को टक्कर दे रहे हैं। इस विश्वासघात के विशेषज्ञ और उन्हें इशारों पर नाचने वालों को बिहार की जनता माफ नहीं करेगी। बिल्कुल साफ है कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा से प्रधानमंत्री और बीजेपी घबराई हुई है और उससे ध्यान हटाने के लिए यह राजनीतिक ड्रामा रचा गया है।’ वहीं जयराम रमेश ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ‘इंडिया गठबंधन मजबूत है यहां और वहां कुछ स्पीड ब्रेकर मिले हैं। मगर हम लोग एक साथ आकर भाजपा के खिलाफ लड़ेंगे।’

इंडिया गठबंधन को लगा बड़ा झटका

आपको बता दें नीतीश कुमार ने ऐसे वक्त में इस्तीफा दिया है जब कुछ महीने में देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। इसे बिहार के महागठबंधन के साथ-साथ इंडिया गठबंधन के लिए भी बड़ा झटका माना जा रहा है। नीतीश कुमार रविवार राज्यपाल से मिलने के लिए राज भवन पहुंचे और उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया। इस तरह उनके भाजपा के साथ जाने का रास्ता भी साफ हो गया। अब अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह बीजेपी के साथ बिहार में नई सरकार का गठन कर सकते हैं।

Read More-बिहार के CM नीतीश कुमार ने किया बड़ा ऐलान,मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा