घोसी उपचुनाव में बीजेपी को लगा बड़ा झटका, सपा से मिली करारी हार

गिनती के राउंड की बात करो तो 33 राउंड तक गिनती हुई पहली बार सातवें राउंड में जाकर दारा सिंह चौहान को सुधाकर सिंह से ज्यादा वोट मिले हैं। आठवें राउंड में भी उन्हें सुधाकर से ज्यादा वोट मिले लेकिन वह हमेशा सुधाकर से पीछे ही रहे।

255
Ghosi Bypoll

Ghosi Bypoll Tesult: घोसी में हुए उपचुनाव में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है सपा ने बीजेपी को 42,759 वोटो से ज्यादा हरा दिया है। सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह को करारी शिकस्त दी है। अगर गिनती के राउंड की बात करो तो 33 राउंड तक गिनती हुई पहली बार सातवें राउंड में जाकर दारा सिंह चौहान को सुधाकर सिंह से ज्यादा वोट मिले हैं। आठवें राउंड में भी उन्हें सुधाकर से ज्यादा वोट मिले लेकिन वह हमेशा सुधाकर से पीछे ही रहे।

सुधाकर सिंह को मिले इतने वोट

सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह को उपचुनाव में कुल 1,24,427 वोट मिले हैं। वही दारा सिंह को कुल 81,668 वोट मिले हैं। इस उप चुनाव में तीसरे नंबर पर पीस पार्टी के सनाउल्लाह रहे उन्हें 2570 वोट मिले वही अफरोज आलम जन अधिकार पार्टी के उम्मीदवार को 2100 वोट मिले हैं। पांचवें नंबर पर नोटा है जिसे 1725 वोट मिले हैं खान की बहुजन समाज पार्टी ने उपचुनाव में अपना कोई उम्मीदवार नहीं खड़ा किया था।

50% से ज्यादा घोसी विधानसभा क्षेत्र में हुआ मतदान

आपको बता दें मऊ जिले के घोसी विधानसभा क्षेत्र में 50% से अधिक मातदाताओ ने चुनाव के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है। विपक्षी गठबंधन इंडिया के गठन के बाद राज्य में पहली चुनावी मुकाबला था। लोकसभा चुनाव से पहले घोसी में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है।

Read More-बागेश्वर में बीजेपी ने कांग्रेस को दी करारी शिकस्त, इतने वोटो से जीते पार्वती दास