ये खिलाड़ी 12 साल बाद जिताएंगे विश्व कप! यहां जाने भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग XI

कप 2023 के लिए भारतीय टीम के कई खिलाड़ी अपना दावा ठोक रहे हैं। आज आपको हम विश्व कप के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताने जा रहे हैं।

323
World cup team india

World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम को पिछले 12 सालों से आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार है। टीम इंडिया ने साल 2011 में आखिरी बार विश्व कप का किताब महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में जीता था जिसके बाद टीम इंडिया को लगातार हर विश्व कप में हार का सामना करना पड़ा है। विश्व कप 2023 के लिए भारतीय टीम के कई खिलाड़ी अपना दावा ठोक रहे हैं। आज आपको हम विश्व कप के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताने जा रहे हैं।

इन खतरनाक बल्लेबाजों को मिल सकता है मौका

आपको बता दें कि भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी विश्व कप में रोहित शर्मा और शुभ्मन गिल ही रह सकते हैं क्योंकि शुभमन गिल और रोहित शर्मा की जोड़ी ने टीम इंडिया के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए टीम इंडिया में विराट कोहली है। विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का भले ही वनडे में रिकॉर्ड शानदार ना रहा हो। लेकिन T20 में उन्होंने अपने बल्लेबाजी कम सभी को दिखाया है। जिस कारण वर्ल्ड कप की प्लेइंग 11 में सूर्यकुमार World Cup यादव को चौथे नंबर पर मौका दिया जा सकता है। अगर केएल राहुल विश्व कप के लिए पूरी तरह से फिट होते हैं तो उन्हें नंबर पांच पर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में मौका मिलेगा। नंबर 6 और 7 पर भारतीय टीम के पास ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा है।

इन गेंदबाजों की खुलेगी किस्मत

अगर हम भारतीय टीम के गेंदबाजी क्रम की बात करें तो आठवें नंबर पर स्पिन गेंदबाज के तौर पर कुलदीप यादव को शामिल किया जाएगा। क्योंकि इन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए वर्ल्ड कप के लिए दावा ठोका है। Team India 9वें नंबर पर भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी की अगुवाई मोहम्मद शमी कर सकते हैं और अंत में 10 वें और 11वें नंबर पर भारत के पास जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाज हैं।

Read More-15 अगस्त पर अचानक इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, 26 साल की उम्र में ही खत्म किया टेस्ट करियर