तीन दिन के अंदर भारत की झोली में आए तीन गोल्ड, घुड़सवारी टीम ने 41 साल बाद एशियन गेम्स में रचा इतिहास

एशियन गेम्स 2023 में भारत में भारतीय टीम ने तीन दिनों के अंदर तीन गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिए हैं। भारतीय घोड़े सवारी टीम ने 41 साल बाद एशियाई गेम्स में गोल्ड मेडल जीता है।

385
Asian Games 2023

Asian Games 2023: इस समय चीन की मेजबानी में एशियन गेम्स खेला जा रहा है। एशियन गेम्स 2023 के मेजबानी चीन को सौंप गई है। चीन में होने वाले एशियाई गेम्स में भारत के कई खिलाड़ी खेल रहे हैं। एशियन गेम 2023 में भारत का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है। एशियन गेम्स 2023 में भारत में भारतीय टीम ने तीन दिनों के अंदर तीन गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिए हैं। भारतीय घोड़े सवारी टीम ने 41 साल बाद एशियाई गेम्स में गोल्ड मेडल जीता है।

घुड़सवारी टीम ने जीता गोल्ड मेडल

भारत की घुड़सवारी टीम ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन करते हुए 41 साल बाद एशियाई गेम्स में गोल्ड मेडल जीता है। एक पिछले 41 सालों से भारतीय घुड़सवारी टीम को गोल्ड मेडल एशियन गेम्स में नहीं मिला था। भारत की घुड़सवार अनुश, सुदीप्ति, दिव्यकीर्ति, और हृदय ने ड्रेसेज इवेंट के फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय घुड़सवारी टीम को चीन के खिलाफ 209.205 पॉइंट दिलाए है। चीन घुड़सवारी टीम भारतीय घुड़सवारी टीम से 4.5 पॉइंट पीछे रह गई। जिससे भारत ने गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया।

25 सितंबर को महिला क्रिकेट टीम ने जीता है गोल्ड मेडल

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने भी एशियन गेम्स में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। एशियन गेम्स 2023 के फाइनल मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का सामना श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम से हुआ था। श्रीलंकाई महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ एशियन गेम्स 2023 के फाइनल मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 19 रनों से शानदार जीत हासिल की। श्रीलंकाई महिला क्रिकेट टीम को 19 रनों से हारने के बाद भारतीय महिला टीम ने एशियाई गेम्स में गोल्ड मेडल जीत लिया है। एशियन गेम्स में भारत को लगातार तीन दिनों में तीन गोल्ड मेडल मिले हैं।

Read More-Asian games 2023 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फाइनल मैच में श्रीलंका को हराया