इस दिग्गज अभिनेत्री को ‘दादा साहेब फाल्के’ पुरस्कार से किया जाएगा सम्मानित, प्रसारण मंत्री ने किया ऐलान

अनुराग ठाकुर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की घोषणा की है। वहीदा रहमान को इस साल दादा साहेब फाल्के लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार के लिए चुना गया है।

111
Waheeda Rahman

Waheeda Rahman: हिंदी सिनेमा की टिकट अभिनेत्री वहीदा रहमान को भारत के सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार से नवाजा जाएगा। सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने घोषणा करते हुए कहा है कि वहीदा रहमान को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। अनुराग ठाकुर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की घोषणा की है। वहीदा रहमान को इस साल दादा साहेब फाल्के लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार के लिए चुना गया है।

वहीदा रहमान को मिलेगा पुरस्कार

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री वहीदा रहमान को लेकर अनुराग ठाकुर ने लिखा, “मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी और सम्मान की अनुभूति हो रही है कि वहीदा रहमान की को भारतीय सिनेमा में उनके शानदार योगदान के लिए इस साल प्रतिष्ठित दादा साहेब फाल्के लाइव टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया जा रहा है। वहीदा जी की हिंदी फिल्मों में जिन भूमिकाओं के लिए क्रिटिक्स द्वारा प्रशंसा की गई है उनमें ‘चौदहवीं का चांद’, ‘प्यासा’, ‘कागज के फूल’, ‘गाइड’, ‘खामोशी’ जैसी फिल्में शामिल है।

पद्म भूषण से भी सम्मानित हो चुकी है वहीदा रहमान

वहीदा रहमान का जन्म 3 फरवरी 1998 में हुआ था। इसके अलावा भारत सरकार ने 1972 में उन्हें पद्मश्री से भी सम्मानित किया है उन्हें नेशनल अवार्ड भी मिल चुका है। 2011 में वहीदा रहमान को पद्म भूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है। वहीदा रहमान ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया है।

Read More-कुछ इस अंदाज में पति राघव के साथ ससुराल पहुंची परिणीति चोपड़ा, सामने आया वीडियो