‘हर क्रिकेटर गेंद के साथ छेड़छाड़ करता है लेकिन पाकिस्तान…’ पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने किया चौंकाने वाला दावा

प्रवीण कुमार ने भारतीय टीम के लिए काफी लंबे समय तक क्रिकेट खेला है। लेकिन एक बार फिर से प्रवीण कुमार ने बहुत ही चौंकाने वाला खुलासा किया है जिसे सुनकर सभी क्रिकेट फैंस हैरान रह गए हैं।

154
Ball Tampering

Praveen Kumar: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार का नाम हमेशा ही विवादों में रहा है। क्योंकि भारतीय टीम के पूर्व टीम के बाद प्रवीण कुमार हमेशा अपने तीखे बयानों के लिए जाने जाते हैं। प्रवीण कुमार ने भारतीय टीम के लिए काफी लंबे समय तक क्रिकेट खेला है। लेकिन एक बार फिर से प्रवीण कुमार ने बहुत ही चौंकाने वाला खुलासा किया है जिसे सुनकर सभी क्रिकेट फैंस हैरान रह गए हैं।

प्रवीण कुमार ने किया बड़ा खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान क्रिकेट से जुड़ी कई बातों पर चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। प्रवीण कुमार ने बॉल टेंपरिंग के मामले पर बात करते हुए कहा हर क्रिकेटर गेम के साथ थोड़ी बहुत छेड़छाड़ जरूर करता है लेकिन पाकिस्तान टीम इसमें कुछ ज्यादा ही आगे है। अब क्रिकेट मैच के दौरान जगह-जगह पर कैमरे होते हैं लेकिन पहले कैमरे बहुत ही कम होते थे जिस कारण गेंदबाज सबसे अधिक बॉल टेम्परिंग करते थे। जिस कारण वह लगातार गेंद पर स्क्रैच करते रहते थे लेकिन इसके लिए भी आपको यह सब सिखाना पड़ता था।

कई दिग्गज खिलाड़ी कर चुके हैं बॉल टेम्परिंग

क्योंकि मेजबानी की पहले के समय में गेंदबाज गेंद के साथ छेड़छाड़ कर देते थे जिस कारण गेंद पड़ने के बाद अजीबोगरीब तरह से रिवर्स स्विंग होती थी जिस कारण बल्लेबाज मुश्किल में पड़ जाते थे। बाल टेपरिंग में कई स्टार खिलाड़ियों का भी नाम आ चुका है। बॉल टेम्परिंग के मामले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ को 1 साल का प्रतिबंध झेलना पड़ा था।

Read More-Ind vs Afg: पहले T20 में रोहित के साथ ये खिलाड़ी करेगा पारी का आगाज, जाने भारत के संभावित प्लेइंग-11