लोकसभा चुनाव के मतदान के दौरान ब्लॉक प्रमुख के बेटे की दिखी दबंगई, मुकदमा दर्ज

मतदान करके लौटते वक्त ब्लॉक प्रमुख के बेटे अखिलेश शुक्ल अमरजीत और जितेंद्र पांडे ने दबंगई दिखाते हुए उनसे पूछा कि वोट किसको दिया। तो मैं बताने से मना कर दिया।

180
basti news

Basti News: लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के दौरान ब्लॉक प्रमुख पुत्र पर मारपीट करने का आरोप लगा है। गौर विकासखंड के ब्लॉक प्रमुख व छितहा निवासी जटाशंकर शुक्ल के पुत्र अखिलेश के व उनके साथियों पर मारपीट का मुकदमा दर्ज हुआ है। ढोढरी गांव निवासी दुर्गेश पांडे पुत्र स्वर्गीय जयराम ने गौर थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा 25 मई को वे कंपोजिट विद्यालय छितहा पर मतदान करने गए थे। मतदान करके लौटते वक्त ब्लॉक प्रमुख के बेटे अखिलेश शुक्ल अमरदीप और जितेंद्र पांडे ने दबंगई दिखाते हुए उनसे पूछा कि वोट किसको दिया। तो मैं बताने से मना कर दिया। मैंने कहा मतदान बताने की चीज नहीं है। जिस पर वह तीनों मेरे साथ मारपीट और गाली गलौज करने लगे। इससे उनके सिर व शरीर के अनेक हिस्सों में काफी चोटे आई हैं। दुर्गेश पांडे का आरोप है की पिटाई के दौरान उनके गले की चैन, घड़ी और 5 हजार रुपए गायब हो गए हैं।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

रविवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गौर पर दुर्गेश पांडे को डाक्टरी परीक्षण के लिए भेजा गया। वहां डॉक्टरों ने पीड़ित की स्थिति को गंभीर देखते हुए इलाज के लिए बस्ती जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है

कई लोगों के साथ कर चुके हैं मारपीट

वहीं दुर्गेश पांडे का कहना है कि ब्लॉक प्रमुख के बेटे अखिलेश शुक्ल आए दिन लोगों के साथ दबंगई व मारपीट करते रहते है। वह अपने को भाजपा नेता बताते हैं लेकिन वह चुनाव भर अंदर ही अंदर सपा की मदद करते रहे। उन्होंने कई लोगों के साथ मारपीट की है। जबकि दबंगई वह मारपीट करना भाजपा का चरित्र नहीं है। ऐसे ही लोगों की वजह से भाजपा का माहौल खराब होता है। दुर्गेश पांडे के मुताबिक ब्लाक प्रमुख पति जटाशंकर और उनके बेटे अखिलेश पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहते हैं।

ब्लाक प्रमुख पद से हटाने की लोग कर रहे मांग

दुर्गेश पांडे का कहना है कि चुनाव के दौरान ब्लॉक प्रमुख जटाशंकर शुक्ला व उनके परिवार के सदस्य ने बस्ती से भाजपा प्रत्याशी हरीश द्विवेदी की गाड़ी के पोस्टर भी फाड़े थे। जब चुनाव के दौरान हरीश द्विवेदी की गाड़ी ब्लॉक प्रमुख जटाशंकर के घर पर चुनाव प्रचार के लिए पहुंची तो जटाशंकर के परिवार ने खुद को सपा का समर्थक बताते हुए गाड़ी के पोस्टर फाड़ दिए। इतना ही नहीं गाड़ी पर आग लगाने की भी कोशिश की। लेकिन उस वक्त उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। वही दुर्गेश पांडे का कहना है कि लोगों के अंदर ब्लॉक प्रमुख ‌के खिलाफ काफी आक्रोश भरा हुआ है और उन्हें अविश्वास प्रस्ताव पारित कराकर पद से हटाने की मांग कर रहे हैं।

Read More-‘हमारे योगी जी अच्छे-अच्छों की गर्मी उतारने में एक्सपर्ट हैं’, पीएम मोदी ने विपक्ष पर बोला हमला