लखनऊ में जमीन धंसने से गिरी मल्टीलेवल पार्किंग की दीवार, मचा हड़कंप

लखनऊ में बन रही एक मल्टी लेवल पार्किंग में उसे वक्त अपना तफरी मच गई जब देर रात जमीन धसने लगी। हाथ से कई जानकारी मिलते ही मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गया है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी कर दिया गया है।

383
Lucknow News

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बहुत बड़ा हादसा हो गया। लखनऊ में निर्माणाधीन एक इमारत की दीवार गिरने से कई लोग घायल हो गए। मल्टीलेवल पार्किंग की जमीन धसने के कारण कुछ अस्थाई झोपड़ियां ढह गई जिससे मलबे से अब तक सात लोगों को निकाला जा चुका है। लखनऊ में बन रही एक मल्टी लेवल पार्किंग में उसे वक्त अपना तफरी मच गई जब देर रात जमीन धसने लगी। हाथ से कई जानकारी मिलते ही मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गया है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी कर दिया गया है।

मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम

गुरुवार की रात लखनऊ में निर्माण दिन एक इमारत की दीवार गिरने लगी। मल्टीलेवल पार्किंग की जमीन धंसने के कारण कुछ अस्थाई झोपड़ियां ढह गई। मलबे से अब तक 7 लोगों को बचाया जा चुका है।

राज आपदा प्रतिक्रिया बल की टीम ने मौके पर से मलबे में फंसे मजदूरो को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया है। घायल हुए लोगों का प्राथमिक इलाज चल रहा है लखनऊ डीपी सैयद अली अब्बास ने जानकारी देते हुए बताया कि रात 11:30 पर नहीं बन रही मल्टीलेवल पार्किंग की जमीन धंसने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही एसडीआरएफ टीम पहुंची है और बचाव अभियान जारी है।

दो लोगों की हुई मौत

मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे में दो लोगों ने अपनी जान गवाही है जिसमें एक मासूम भी शामिल। वही रेस्क्यू ऑपरेशन से 12 लोगों को निकाला जा चुका है जिसमें 6 लोगों की गंभीर हालत बनी हुई है।

Read More-उत्तर प्रदेश के 100% गांवों को मिला ओडीएफ प्लस का दर्जा