प्राण प्रतिष्ठा के बाद अचानक रामलला के दर्शन करने पहुंच गए ‘हनुमानजी’, अद्भुत नजारा देख हैरान रह गए सुरक्षाकर्मी

इसी बीच मंगलवार को एक ऐसी अद्भुत घटना हुई जिसे देखकर सुरक्षा कर्मी हैरान रह गए। बताया जाता है कि भक्तों के साथ रामलाल के दर्शन करने के लिए हनुमान जी भी वहां अचानक पहुंच गए।

99
ram lalla

Ram Mandir News: 500 साल के इंतजार के बाद 22 जनवरी को रामलला अपने भव्य मंदिर में विराजमान हो चुके हैं। प्राण प्रतिष्ठा के बाद भगवान श्री राम के दर्शन के लिए भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा। हालांकि अब इसी बीच मंगलवार को एक ऐसी अद्भुत घटना हुई जिसे देखकर सुरक्षा कर्मी हैरान रह गए। बताया जाता है कि भक्तों के साथ रामलाल के दर्शन करने के लिए हनुमान जी भी वहां अचानक पहुंच गए।

रामलला के दर्शन करने पहुंचा बंदर

अयोध्या में शाम की आरती के समय गर्भ ग्रह में भगवान श्री राम के पास एक बंदर पहुंच गया और वह रामलला की मूर्ति के सामने बैठकर उन्हें निहारने लगा। वहां मौजूद लोगों को लगा कि कहीं यह मूर्ति को कोई नुकसान न पहुंचा दे लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ कुछ देर बाद बंदर वहां से साधारण से चला गया। इस बात की जानकारी मंदिर ट्रस्ट ने भी दी है। मंदिर ट्रस्ट ने बताया कि यह देखकर सुरक्षा कर्मी भी हैरान रह गए यह एक अद्भुत नजारा था। स्वयं भगवान हनुमान राम लला के दर्शन करने के लिए मंदिर में आए थे।

मंदिर ट्रस्ट ने दी जानकारी

मंदिर ट्रस्ट ने लिखा, ‘आज श्री राम जन्मभूमि मंदिर में एक सुंदर घटना हुई आज सांय काल लगभग 5:50 पर एक बंदर दक्षिण द्वार से गुढ मंडप से होते हुए गर्भ ग्रह में प्रवेश करके उत्सव मुहूर्त के पास तक पहुंच गया। बाहर तैनात सुरक्षा कर्मी ने देखा वे बंदर की ओर यह सोचकर भागे कि कहीं यह बंदर उत्सव मूर्ति को जमीन पर ना गिरा दे। लेकिन जैसे ही पुलिसकर्मी बंदर की ओर दौड़े वैसे ही बंदर शांत से भागते हुए उत्तरी द्वारा की ओर गया। द्वारा बंद होने के कारण पूर्व दिशा की ओर बढ़ा और दर्शनार्थियों के बीच में से होता हुआ बिना किसी को कष्ट पहुंचा पूर्वी द्वार से बाहर निकल गया। सुरक्षा कर्मी कहते हैं कि यह हमारे लिए ऐसा ही है मानो स्वयं हनुमान जी रामलला के दर्शन करने आए हो।’

Read More-’11 दोनों तक व्रत के बाद जिंदा नहीं रह सकता इंसान…’PM मोदी के उपवास रखने पर कांग्रेस नेता को हुआ शक, उठाए सवाल