नोएडा में लागू हुई धारा 144, दिल्ली दाखिल होने से प्रदर्शनकारी किसानो को पुलिस ने रोका

नोएडा प्रशासन ने प्रदर्शनकारी किसानों से बातचीत की कोशिश तेज कर दी है। प्रशासन का कहना है कि आपका मुद्दे नोएडा और ग्रेटर नोएडा से जुड़े हुए हैं इसीलिए दिल्ली न जाए।

101
Farmers Protest

Farmers Protest: इस समय नोएडा में भारी जाम लगा हुआ है और नोएडा में धारा 144 लागू कर दी गई है। प्रदर्शनकारी किसानों को दिल्ली खुश करने से पुलिस ने रोका है। जगह-जगह पर बैरिकेडिंग की गई है। दिल्ली कुछ कर है किसानों को नोएडा में दलित प्रेरणा स्थल के पास रोक दिया गया है। नोएडा प्रशासन ने प्रदर्शनकारी किसानों से बातचीत की कोशिश तेज कर दी है। प्रशासन का कहना है कि आप का मुद्दे नोएडा और ग्रेटर नोएडा से जुड़े हुए हैं इसीलिए दिल्ली न जाए।

अगर बात नहीं मानी गई तो बैरिकेड से आगे बढ़ेंगे

वहीं किसानों का कहना है कि अगर हमारी बात नहीं बनी तो हम बैरिकेड तोड़कर दिल्ली प्रवेश करेंगे। किसानों के दिल्ली कूच को सुखबीर यादव खलीफा नेतृत्व कर रहे हैं। सुखबीर खलीफा ने कहा कि जब तक पुलिस हमारे गिरफ्तार लोगों को नहीं छोड़ेगी, तब तक हम पुलिस से बातचीत नहीं करेंगे। एक महिला प्रदर्शनकारी ने कहा कि बेरीकेटिंग को तोड़ना है या यही मरना हो, दिल्ली जाकर रहेंगे।

दिल्ली और नोएडा बॉर्डर पर सुरक्षाबलों की तैनाती

नोएडा और दिल्ली बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस पैरा मिलिट्री फोर्स रैपिड एक्शन फोर्स की कई कंपनी की तैनाती की गई है। पुलिस ने कई लेयर बैरिकेड के इंतजाम किए हैं। एंटी राइट टीम और वज्र वाहन की तैनाती के साथ सीमेंट के बड़े-बड़े ब्लॉक सड़क पर लगाए गए हैं। वहीं पुलिस का कहना है कि दिल्ली जाने के लिए हाजीपुर अंडरपास सेक्टर-93 अंडरपास का प्रयोग कर नोएडा शहर के आंतरिक मार्ग का प्रयोग कर गंतव्य को जा सकते हैं।

READ MORE-Arvind Kejriwal को मिला कोर्ट से झटका, दिल्ली CM को 17 फरवरी को पेश होने का आदेश