बंगाल में बड़ा हादसा, मालगाड़ी से टकराई यात्रियों से भरी एक्सप्रेस, पांच लोगों की मौत कई घायल

इस घटना से मौके पर अफरा तफरी मच गया। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट कर रेल हादसे पर दुख जताया है। वही सीएम ममता बनर्जी ने भी रेल हादसे पर दुख जताया है।

94
news

Bangal Rail Accident: पश्चिम बंगाल में आज सोमवार की सुबह बहुत बड़ा हादसा हो गया। पश्चिम बंगाल में जलपाईगुड़ी में यात्रियों से कंचनजंगा एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। बताया जा रहा की हादसा सुबह 9:30 बजे हुआ है जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। इस घटना से मौके पर अफरा तफरी मच गया। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट कर रेल हादसे पर दुख जताया है। वही सीएम ममता बनर्जी ने भी रेल हादसे पर दुख जताया है।

बेहद भीषण थी टक्कर

पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी के पास स्थित रंगापानी स्टेशन पर सोमवार (17 जून) की सुबह बड़ा रेल हादसा हो गया। ट्रेन नंबर 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई इसके बाद कंचनजंगा एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं और अभी भी इन लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है। टक्कर इतनी भीषण थी कि वहां पर चीख पुकार मच गई। वहीं स्थानीय लोगों की काफी संख्या में भीड़ इकट्ठा हो गई है राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। कई अधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं।

सीएम ममता बनर्जी सहित रेल मंत्री ने जताया दुख

उन्होंने ट्वीट कर कहा, NFR जोन में बहुत दुखद हादसा हुआ है। रेस्क्यू ऑपरेशन युद्धस्तर पर जारी है। रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मिलकर काम कर रही हैं।’ वही इस मामले पर सीएम ममता बनर्जी ने दुख जताते हुए कहा कि, ‘अभी अभी दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा क्षेत्र में एक दुखद रेल दुर्घटना की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। अभी और जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है। कंचनजंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई। सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टरों, एम्बुलेंस और आपदा टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है। युद्धस्तर पर बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।’

Read More-कोलकाता के बीजेपी ऑफिस में मिली ‘बम’ जैसी चीज, जांच में जुटी पुलिस