Ind vs Aus: आखरी टी20 होगी रनों की बरसात या गेंदबाजों को मिलेगी मदद? जान कैसी रहेगी बेंगलुरु की पिच

भारतीय क्रिकेट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की t20 सीरीज का आखिरी और पांचवा मैच खेलने जा रहे हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी और पांचवा मैच 3 दिसंबर शाम 7:00 बजे से शुरू होगा।

149
Ind vs Aus

Ind vs Aus Pitch Report: भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच मैचों की t20 सीरीज पहले ही जीत ली है। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में 3-1 से आगे चल रही है। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की t20 सीरीज का आखिरी और पांचवा मैच खेलने जा रहे हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी और पांचवा मैच 3 दिसंबर शाम 7:00 बजे से शुरू होगा। आईए जानते हैं बेंगलुरु में पिच का मिजाज कैसा रहेगा।

ऐसी है बेंगलुरु की पिच

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच पांचवा और सीरीज का आखिरी मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम की पिच हमेशा से ही बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है। क्योंकि यहां पीछे बिल्कुल सपाट है जिस कारण गेंद सीधे बल्ले के संपर्क में आती है। बाउंड्री छोटी होने के कारण बल्लेबाज यहां खूब चौके और छक्के लगाते हैं। यहां पर t20 में 200+ का स्कोर बना आम बात है। इसके साथ लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को भी 200 +के टारगेट को हासिल करने में बहुत ज्यादा मुश्किल नहीं होती है। यहां पर बाद में बल्लेबाजी करने वाले टीम के जीतने की संभावना पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीतने की संभावना से अधिक होती है।

टॉस जीत कर गेंदबाजी करना चाहेंगे कप्तान

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में टीम के कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकते हैं। क्योंकि इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करने में टीम को बहुत आसानी होती है। क्योंकि बाद में लक्ष्य का पीछा करते समय उसे गिरने लगती है जिस कारण उसे समय गेंदबाजी करना और भी मुश्किल हो जाता है और जिस बल्लेबाजों को रन बनाने में और भी ज्यादा आसानी हो जाती है। भारत-ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों के पास ही इस समय बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज हैं जो बड़े से बड़े लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं।

Read More-‘मैं अपने बेटे को विराट की तरह…’ किंग कोहली के फैन बने महान ब्रायन लारा