हार के बाद टीम इंडिया को हुआ बड़ा नुकसान, जानें कैसा है WTC Point Table का हाल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल मुकाबले में पहुंचने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद टीम इंडिया को काफी नुकसान हुआ है जिसके बाद प्वाइंट टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है।

20
team india test

WTC Point Table: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023- 25 के चक्र में सभी टीम टेस्ट मुकाबले खेल रही हैं। अगले साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा फाइनल मुकाबले के लिए सभी टीमों के बीच रेस लगी हुई है भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल मुकाबले में पहुंचने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद टीम इंडिया को काफी नुकसान हुआ है जिसके बाद प्वाइंट टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है।

प्वाइंट टेबल मैच क्या है टीम इंडिया का हाल?

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023- 25 के चक्र में भारतीय क्रिकेट टीम की यह तीसरी हार हुई है। क्योंकि इससे पहले भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ टीम इंडिया को तीसरी हार मिली है जिसके बाद भारतीय टीम का जीत का प्रतिशत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट टेबल में कम हो गया है। हालांकि अभी भी टीम इंडिया 68.06 PCT के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में पहले नंबर पर बनी हुई है।

चौथे नंबर पर पहुंची न्यूजीलैंड टीम

भारत के बाद शब्द टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम दूसरे नंबर पर बनी हुई है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया टीम का जीत प्रतिशत 62.50 है। इसके बाद तीसरे नंबर पर श्रीलंकाई टीम का नाम आता है। क्योंकि श्रीलंका क्रिकेट टीम के पास 55.56 पीसीटी है। फिर चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड टीम पहुंच गई है क्योंकि न्यूजीलैंड टीम के पास 44.44 पीसीटी मौजूद है।

Read More-मैदान पर अंपायर से हो गई रोहित- विराट की तीखी बहस, इस वजह से भारतीय कप्तान को आया गुस्सा, देखें Video