कंगारूओ ने भारत से छीनी बादशाहत, टीम इंडिया को पछाड़ ऑस्ट्रेलिया बनी टेस्ट के नंबर-1 टीम

पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट टीम क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में दुनिया की नंबर वन टीम बनी हुई थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम लेटेस्ट फॉर्मेट में भारत से नंबर एक का पायदान छीन लिया है।

157
ind vs aus test

ICC Test Ranking: भारतीय टीम को दुनिया की सबसे मजबूत टीम माना जाता है भले ही भारतीय टीम पिछले कई सालों से आईसीसी का बड़ा खिताब नहीं जीत पाई हो लेकिन रैंकिंग के मामले में भारत को पकड़ना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होता है। आपको बता दे कि पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट टीम क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में दुनिया की नंबर वन टीम बनी हुई थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम लेटेस्ट फॉर्मेट में भारत से नंबर एक का पायदान छीन लिया है। भारतीय टीम को पछाड़कर ऑस्ट्रेलिया टेस्ट की नंबर एक टीम बन गई है।

ऑस्ट्रेलिया ने नंबर-1 पर किया कब्जा

आईसीसी की तरफ से ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी गई है जिसमें बड़ा बदलाव हुआ है। क्योंकि आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम 124 रेटिंग पॉइंट के साथ पहले नंबर पर पहुंच गई है। इसलिए कुछ समय से टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर भारत की टीम बनी हुई थी। लेकिन अब भारतीय टीम दूसरे नंबर पर पहुंच गई है भारतीय टीम 120 रैंकिंग पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई है। 105 रेटिंग पॉइंट के साथ इंग्लैंड क्रिकेट टीम ताजा टेस्ट रैंकिंग में तीसरे नंबर पर है।

सीमित ओवरों में भारत की बादशाहत कायम

भले ही भारतीय क्रिकेट टीम से टेस्ट फॉर्मेट में नंबर एक का पायदान छिन गया हो। लेकिन सीमित ओवरों में अभी भी भारतीय क्रिकेट टीम का जलवा बना हुआ है। क्योंकि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया T20 और वनडे फॉर्मेट में अभी भी पहले स्थान पर बनी हुई है। जब के इस समय भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग खेल रहे हैं और पिछले 1 महीने से कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

Read More-हार्दिक की जगह पर इस खिलाड़ी को बनाना चाहिए था उप-कप्तान? BCCI के फैसले पर इरफान पठान ने उठाए सवाल