सच हुआ करोड़ों भारतीयों का सपना, 17 साल बाद भारत आएगी T20 विश्व कप की ट्रॉफी

11 साल बाद एक बार फिर से भारतीय क्रिकेट फैंस का सपना सच हो गया है। क्योंकि टीम इंडिया ने T20 विश्व कप 2024 के फाइनल के खिताब को जीत लिया है।

108
T20 World Cup Final

T20 World Cup Final: भारतीय टीम के क्रिकेट फैंस कई सालों से टीम इंडिया को चैंपियन बनता हुआ देखना चाहते थे टीम इंडिया को चैंपियन बनता देखा और भारतीय फैन का सपना था। आपको बता दे कि 11 साल बाद एक बार फिर से भारतीय क्रिकेट फैंस का सपना सच हो गया है। क्योंकि टीम इंडिया ने T20 विश्व कप 2024 के फाइनल के खिताब को जीत लिया है।

टीम इंडिया ने बनाए थे 176 रन

रोहित शर्मा ने t20 विश्व कप के फाइनल में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने अपने शुरुआती विकेट जल्द ही गवा। इसके बाद विराट कोहली ने खड़े होकर टीम इंडिया को संभाला। साउथ अफ्रीका के खिलाफ t20 विश्व कप के फाइनल में विराट कोहली ने 74 रन की मैच विनिंग पारी खेली है जिस कारण भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फाइनल मुकाबले में 7 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए थे।

7 रन से हराकर चैंपियन बनी टीम इंडिया

भारतीय टीम की तरफ से साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मुकाबले में बहुत ही शानदार गेंदबाजी की गई है हालांकि साउथ अफ्रीका की तरफ से हेनरिक क्लासेन ने टीम इंडिया को बैक फुट पर धकेल दिया था। लेकिन फिर टीम इंडिया की गेंदबाजी के आगे आठ विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में सिर्फ 169 रन ही बना पाए जिस कार्य टीम इंडिया ने 7 रन से वर्ल्ड कप का फाइनल जीत लिया और इतिहास रच दिया।

Read More-वर्ल्ड चैंपियन पर होगी करोड़ की बारिश, रनर-अप टीम भी होगी मालामाल, जाने विश्व कप 2024 के फाइनल की प्राइज मनी