रातों-रात ही पूरा हो जाएगा अमीर बनने का सपना, पीपल के पेड़ के पास कर ले अचूक टोटके

पीपल के पेड़ और उनके पत्तों से जुड़े कुछ उपाय के बारे में बताया गया है जो बहुत ही कारगर साबित होते हैं। आईए जानते हैं उन उपायों के बारे में...

211
Peepal Ke Patte

Peepal Ke Patte Ke Upay: ज्योति और वास्तु शास्त्र में अमीर बनने के कई सारे टोटके बताए गए हैं। हिंदू धर्म में बरगद, नीम और पीपल के पेड़ को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र में पीपल के पेड़ से जुड़े कुछ उपाय बताए गए हैं जिनको करने से आपके सभी दुख दूर हो जाएंगे और आप रातों-रात ही मालामाल हो जाएंगे। पीपल के पेड़ और उनके पत्तों से जुड़े कुछ उपाय के बारे में बताया गया है जो बहुत ही कारगर साबित होते हैं। आईए जानते हैं उन उपायों के बारे में…

धन लाभ के उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप अमीर बनना चाहते हैं तो उसके लिए मंदिर से पीपल के पेड़ में से एक पत्ता तोड़कर उसे गंगाजल से साफ कर ले इसके बाद इस पर एक चुटकी हल्दी लगाकर 7 दिनों तक मां लक्ष्मी के चरणों पर चढ़ाएं। ऐसा करने से धन की वर्षा होने लगती है और आपके सभी कष्ट दूर हो जाते हैं।

कर्ज से छुटकारा

यदि आप कर्ज से छुटकारा पाना चाहते हैं तो उसके लिए पीपल के पत्तों पर पीला सिंदूर और चमेली का तेल लगा दे इसके बाद इस पत्ते को हनुमान जी को अर्पित कर दें और खुद भी हनुमान जी के सामने प्रार्थना करें सभी समस्याएं दूर हो जाएगी।

समस्या से निदान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप समस्या से निदान पाना चाहते हैं तो पीपल के पत्ते पर अपना इच्छा लिखकर रविवार के शाम नदी में बहा देना चाहिए ऐसा करने से आपकी सभी समस्याएं दूर हो जाएगी और आपको कर्ज से भी निजात मिलेगी।

अच्छी नौकरी के लिए

अगर आप अच्छी नौकरी पाना चाहते हैं तो इसके लिए 11 पीपल के पत्तों पर चंदन से श्री राम नाम लिखें फिर इन पत्तों को मंदिर में जाकर भगवान हनुमान जी के चरणों में चढ़ा दें। ऐसा करने से को जल्दी ही नौकरी मिल जाएगी।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-Astro: करियर पर सबसे ज्यादा फोकस करते हैं इस माह में जन्मे लोग, जाने इनका स्वभाव