तुलसी का ये अचूक टोटका कर देगा मालामाल, 15 दिन में ही दिखने लगेगा असर

शाम के समय तुलसी के पौधे के नीचे दीपक जलाना बहुत ही शुभ माना जाता है। धर्म शास्त्रों में तुलसी के पौधे से जुड़े कुछ उपाय भी बताए गए हैं जिनको करने से आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल सकता है।

109
Tulsi ke Upay

Tulsi Ke Upay: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत ही पवित्र माना जाता है। कहते हैं कि जिन घरों में तुलसी का पौधा नहीं होता है उन घरों में कभी भी मां लक्ष्मी वास नहीं करती हैं। तुलसी के पौधे पर रोजाना जल चढ़ाने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और आपको कभी भी ज्यादा कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ता है। शाम के समय तुलसी के पौधे के नीचे दीपक जलाना बहुत ही शुभ माना जाता है। धर्म शास्त्रों में तुलसी के पौधे से जुड़े कुछ उपाय भी बताए गए हैं जिनको करने से आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल सकता है।

तुलसी के पौधे के अचूक उपाय

तुलसी का पौधा मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है भगवान विष्णु को तुलसी बहुत प्रिय है। तुलसी के पौधे में जल में कच्चा दूध मिलाकर अर्पित करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। सफेद चीजों का संबंध मां लक्ष्मी से इसीलिए मां लक्ष्मी को भोग में खीर ,दूध से बनी सफेद मिठाइयां बहुत पसंद है। शुक्र ग्रह धन वैभव के दाता है तुलसी में कच्चा दूध चढ़ाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होते हैं।

शुक्रवार के दिन करे ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार के दिन इस उपाय को करने से विशेष फल मिलता है। परिवार में हो रहे झगड़ा समाप्त हो जाते हैं। गुरुवार को तुलसी में दूध चढ़ाने से भगवान विष्णु की भी असीम कृपा प्राप्त होती है।

Read More-Astro: करियर पर सबसे ज्यादा फोकस करते हैं इस माह में जन्मे लोग, जाने इनका स्वभाव