शनि -मंगल मिलकर इन राशि वालों का जीना कर रहे मुश्किल, जाने कहीं आपका भी तो नहीं चल रहा है बुरा समय

ग्रहों की इस अवस्था से समसप्तक राज योग का निर्माण हो रहा हैं। जिससे कुछ राशि के जातकों का जीना मुश्किल हो रहा है। कुछ ऐसी राशियां है जिनका इस समय बहुत ही बुरा दौर चल रहा है।

701
Samsaptak Yoga

Samsaptaka Yog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 1 जुलाई से मंगल ग्रह सिंह राशि में गोचर कर रहे हैं मंगल इसी राशि में 18 अगस्त गोचर करने वाले हैं। वही शनि इस साल की शुरुआत में ही अपनी ही राशि कुंभ में गोचर कर रहे हैं ऐसे में दोनों ग्रह आमने सामने बैठे हैं। ग्रहों की इस अवस्था से समसप्तक राज योग का निर्माण हो रहा हैं। जिससे कुछ राशि के जातकों का जीना मुश्किल हो रहा है। कुछ ऐसी राशियां है जिनका इस समय बहुत ही बुरा दौर चल रहा है। शनि और मंगल मिलकर इन राशि वालों का दुखों के पहाड़ डाल रहे हैं।

कन्या राशि: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार समसप्तक राजयोग इस राशि के लिए बहुत ही अशुभ साबित होने वाला है। आपके सीने में तकलीफ होगी घबराहट जैसी महसूस होगी। माता पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। कार्यस्थल में तनाव जैसी स्थिति पैदा हो जाएगी।

वृश्चिक राशि: इस समय प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी। लेकिन थोड़ा सावधान रहना होगा आंखों की समस्या परेशान कर सकती हैं। इस समय बेफिजूल के खर्चे ना करें नहीं तो कर्ज लेना पड़ सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें।

कुंभ राशि: अध्यापन से जुड़े लोगों के लिए यह समय अच्छा है। लेकिन आपकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहेगी आप परेशान रहेंगे। स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

मीन राशि: इस समय इन जातकों को घबराहट की समस्या हो सकती है। पिता के साथ और भी मतभेद की स्थिति बन सकती है। कार्य क्षेत्र में सामान्य तनाव की संभावना है।

मकर राशि: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस समय वाणी में तीव्रता देखने को मिल सकती है। पैसों की तंगी की समस्या से भी आप को जूझना पड़ेगा। पुराने छात्र रोगों का सामना करना पड़ेगा। पिता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-Astrology: 30 दिनों तक अपार कष्ट झेलेंगे ये राशि के लोग, फूंक-फूंककर कर रखना होगा कदम