घर में तुरंत लगाएं इस फूल का पौधा, वास करने लगेगी सुख समृद्धि, प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी

वास्तु और ज्योतिष शास्त्र में कुछ पेड़ पौधों को लगाना घर में वर्जित माना जाता है तो कुछ को लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। आज हम एक ऐसे फूल की बात कर रहे हैं जिस घर में लगाने से आपके घर में सुख समृद्धि वास करेगी।

95
plants

Astrology: घर में फूल पौधे लगाना बहुत ही विशेष माना जाता है जब घर में पेड़ पौधे लगे होते हैं तो घर का माहौल भी अच्छा रहता है। वास्तु और ज्योतिष शास्त्र में कुछ पेड़ पौधों को लगाना घर में वर्जित माना जाता है तो कुछ को लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। आज हम एक ऐसे फूल की बात कर रहे हैं जिस घर में लगाने से आपके घर में सुख समृद्धि वास करेगी। इस फूल का इस्तेमाल कई ज्योतिष उपाय में भी किया जाता है।

घर में लगाएं इस फूल के पौधे को

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में अपराजिता फूल जिसे विष्णु कांता फूल भी कहा जाता है उसे लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। यह फूल भगवान विष्णु के साथ-साथ शनि देव को भी बहुत पसंद है। अपराजिता के फूल का रंग बैंगनी कलर का होता है। अपराजिता के घर में लगाने से सुख समृद्धि बरसती है। यह देखने में भी बहुत सुंदर लगता है। आईए जानते हैं अपराजिता के फूल के कौन-कौन से उपाय हैं।

अपराजिता के फूल के उपाय

-अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो सोमवार के दिन बहती नदी में पांच अपराजिता के फूल को एक साथ प्रवाहित करें। ऐसा करने से आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल जाएगा और आपके सभी बिगड़े हुए काम पूरे होंगे।

-अपराजिता का फूल शनि देव बहुत ही पसंद है इसीलिए शनि देव को प्रसन्न करने के लिए आप शनिवार के दिन अपराजिता का फूल शनि देव को चढ़ा सकती हैं।

-अपराजिता के फूल की बनी माला मां दुर्गा भगवान विष्णु और भगवान शिव को अर्पित करें ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामनाएं जल्द पूरी हो जाएगी।

-अगर आपकी तरक्की में कोई बढ़ाएं आ रही है तो आप अपराजिता के साथ फूलों को गंगाजल से धोकर पीले कपड़े में बांध दें इसे अपनी तिजोरी या दुकान, गल्ले में रख दें। तरक्की के लिए सोमवार के दिन शिवलिंग पर नीले या उजले अपराजिता के फूल चढ़ाएं।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-जीवन के दूर होंगे सभी दुख,विनायक चतुर्थी पर कर ले ये काम