भाग्यशाली होते हैं ऐसे माथे वाले लोग, राजाओं जैसे जीते हैं जिंदगी

जिन लोगों का मस्तक विशाल होता है उनकी आयु बहुत ही दीर्घ होती है। ऐसे मस्तक वाले लोग भाग्यवान और निरोगी रहते हैं। यह जैसे ही माइक के सामने आते हैं सुनने वाले स्वत: ही शांत हो जाते हैं।

195
Samudrik Shastra

Samudrik Shastra: व्यक्ति के शरीर की बनावट से हम उसके भविष्य के बारे में जान जाते हैं। शरीर के विभिन्न अंगों की बनावट जहां एक और किसी व्यक्ति के शरीर को सौंदर्य बनती है तो वहीं उसका भविष्य भी बता देती है। आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे कि मस्तक और कान के व्यक्ति का भविष्य कैसा होता है। विशाल मस्तक वालों का स्वभाव कैसा होता है छोटे मस्तक वालों का स्वभाव कैसा होता है इसके बारे में जानेंगे।

विशाल मस्तक वाले लोग

जिन लोगों का मस्तक विशाल होता है उनकी आयु बहुत ही दीर्घ होती है। ऐसे मस्तक वाले लोग भाग्यवान और निरोगी रहते हैं। यह जैसे ही माइक के सामने आते हैं सुनने वाले स्वत: ही शांत हो जाते हैं। मौलिक विचारों के कारण विद्वानों के बीच में सम्मान पाते हैं।

कैसा होता है छोटे मस्तक वालों का स्वभाव

छोटे मस्तक वाले लोग विद्वान होकर भी समस्याओं से घिरे रहते हैं उनके जीवन में हमेशा दुख और परेशानी आती रहती हैं। ऐसे लोग जो भी काम करते हैं उनमें इन्हें जीवन भर असफलता ही हासिल होती है। जिस व्यक्ति का ललाट चंद्राकार और चार रेखाएं उभरी हो तो वह ज्ञानी और विद्वान होता है उसे हर स्थान पर सम्मान प्राप्त होता है।

बड़े कान वाले लोग

बड़े कान वाले लोग परोपकारी और दानी होते हैं। ऐसे लोग धन व यश प्राप्त करने वाले होते हैं। जिनके कान के अंदर और बाहर की तरफ बाल होते हैं वह बहुत ही भाग्यशाली होते हैं उनका स्वभाव बहुत ही शांत तरीके का होता है।

(Disclaimer; यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। UP Varta News इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-Astro: करियर पर सबसे ज्यादा फोकस करते हैं इस माह में जन्मे लोग, जाने इनका स्वभाव