कुंडली में अशुभ राहु की वजह से उठानी पड़ती है ये परेशानियां, जाने बचाने के उपाय

घर में ज्यादा देर सोना नहीं चाहिए। जिसके घर में अक्सर सांप निकलता है जंगली कबूतर आते हैं तो समझ लेना राहु के अशुभ दृष्टि आप पर है। आईए जानते हैं कि अगर राहु आपकी कुंडली में अशुभ है तो इसके बचने के क्या उपाय हैं जो हमें करने चाहिए।

55
sad man

Rahu Dosh Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु और केतु को पापी ग्रह माना गया है। राहु और केतु की बहुत ही अशुभ छाया पड़ती है। कहा जाता है कि जिस जातक की कुंडली में राहु और केतु अशुभ हो तो जीना मुश्किल हो जाता है। घर में सभी सदस्यों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। राहु के अशुभ होने से लाल चीटियों का अधिक मात्रा में दिखाई देना बहुत ही अशुभ माना जाता है। घर में ज्यादा देर सोना नहीं चाहिए। जिसके घर में अक्सर सांप निकलता है जंगली कबूतर आते हैं तो समझ लेना राहु के अशुभ दृष्टि आप पर है। आईए जानते हैं कि अगर राहु आपकी कुंडली में अशुभ है तो इसके बचने के क्या उपाय हैं जो हमें करने चाहिए।

राहु के अशुभ प्रभाव से बचने के उपाय

-अगर घर में कोई भी इलेक्ट्रॉनिक सामान जल्दी खराब हो जाता है तो राहु के अशुभ होने के संकेत मिलते हैं। इसीलिए आप लाल चीटियों को प्राकृतिक तरीके से दूर करें उन्हें मारने की कोशिश बिल्कुल भी ना करें।

-घर में कबड्डी इकट्ठा नहीं करना चाहिए इसीलिए आपका बाढ़ वाले को बुलाकर तुरंत ही अनावश्यक वस्तुएं हटा दें।

-घर में भगवान की पूजा करनी चाहिए और भजन करना चाहिए। घर के हर कोने में मोर पंख लगाए जिससे आपके घर में छिपकली और सांप जैसे जीव जंतु ना आए।

-घर के सभी सदस्यों को सूर्योदय से पहले उठना चाहिए। सूर्य की पहली किरण निकलते ही नमस्कार करना चाहिए।

Read More-पितृ पक्ष के 15 दिनों में भूलकर भी ना करें ये गलतियां, मेहनत के बावजूद भी नहीं मिलेगा फल