अगर शादी-विवाह में हो रही है देरी, तो तुरंत कर ले ये उपाय

ऐसा कुंडली में मौजूद दोषों के कारण भी हो सकता है। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है और आपका विवाह देरी से हो रहा है तो ज्योतिष शास्त्र में बताए गए इस उपाय को करने से विवाह जल्दी हो जाएगा।

108
Dulha Dulhan

Marriage Remedies: हिंदू धर्म में कुंडली का बहुत ही विशेष महत्व माना गया है। जन्म कुंडली को देखकर ही हम अपने भविष्य के बारे में जान सकते हैं। अगर हमें कुंडली में लग रहे दोषो के बारे में पता चल जाए तो हम उससे बचने के उपाय भी जानने का प्रयास करते हैं। ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति को कई बार विवाह में देरी जैसे समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसा कुंडली में मौजूद दोषों के कारण भी हो सकता है। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है और आपका विवाह देरी से हो रहा है तो ज्योतिष शास्त्र में बताए गए इस उपाय को करने से विवाह जल्दी हो जाएगा।

सोलह सोमवार का रखें व्रत

जिन लोगों के विवाह में देरी हो रही है उन्हें 16 सोमवार का व्रत रखना चाहिए। यह उपाय लड़कियों के लिए बहुत ही लाभकारी रहता है। व्रत के दिन लड़कियों को भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए और उनका जलाभिषेक करना चाहिए।

बरगद का लगाए पेड़

अगर 31 से 35 वर्ष की आयु में भी विवाह नहीं हो रहा है तो घर के बाहर बरगद का पेड़ लगाना चाहिए और हर गुरुवार को विष्णु की पूरे विधि विधान से पूजा करनी चाहिए। इसके साथ ही रोजाना तीन दिन में तीन बार ओ ब्रूम बृहस्पतये नमः मंत्र का जाप करना चाहिए।

उज्जैन के मंदिर में जाकर कराएं शांति पाठ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप अपनी जीवन में अच्छा जीवनसाथी चाहते हैं तो उज्जैन के मंगलनाथ मंदिर में जाकर शांति भात पूजा करवाई। अगर किसी विवाह में देरी कारण शनि ग्रह या शनि दोष है तो शनिवार के दिन किसी गरीब कन्या की शादी में दान जरूर कर दें। ऐसा करने से आपके विवाह में आ रही सभी बधाएं दूर हो जाएगी।

Read More-देवगुरु बृहस्पति पलटेंगे इन राशि वालों की किस्मत, 89 दिनों तक खूब होगी तरक्की