भूल जाते हैं बातें, याददाश्त हो गई है कमजोर, तुरंत कर लें ये उपाय

याद आज कमजोर किसी बीमारी की वजह से नहीं बल्कि कुछ ग्रहों की वजह से हो जाती है। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे अचूक बताए गए हैं जिससे हम भूलने की समस्या से धीरे-धीरे निजात पा सकते हैं।

208
Astro

Astro Tips: बढ़ती उम्र के साथ-साथ हमारे शरीर में कई तरह की बीमारियां भी उत्पन्न हो जाती हैं। कभी-कभी उम्र के साथ हमारी याददाश्त भी कमजोर हो जाती है। कभी कोई हमसे बात कर जाता है और हम भूल जाते हैं जिसके बाद हमारा भारी नुकसान हो जाता है और हमारे पास पछताने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचता आपको बता दें याद आज कमजोर किसी बीमारी की वजह से नहीं बल्कि कुछ ग्रहों की वजह से हो जाती है। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे अचूक बताए गए हैं जिससे हम भूलने की समस्या से धीरे-धीरे निजात पा सकते हैं।

याददाश्त मजबूत करने के उपाय

गणेश स्तोत्र का पाठ करें: बुधवार को रोज सुबह उठकर स्नान करने के बाद भगवान गणेश की पूजा करें और फिर गणेश स्तोत्र का पाठ करें। आशा करने से बुद्धि का विकास होता है और याददाश्त मजबूत हो जाती है।

सूर्य देव को जल अर्पित करें: ज्योतिष शास्त्र जिन लोगों की याददाश्त कमजोर हो गई है उन्हें रोज सुबह उठकर स्नान करने के बाद साफ वस्त्र पहनकर लोटे में जल भरकर सूर्य देव को अर्पित करना चाहिए सूर्य का हर इंसान के जीवन पर असर पड़ता है। अगर व्यक्ति नियम से रोज सूर्य देव को समर्पित करता है तो इसका सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलता है।

चांदी पहने: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में यदि चंद्रमा कमजोर है तो चांदी धारण करने से आपकी याददाश्त मजबूत हो जाती है।

गीता का पाठ करें: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति अगर सोने से पहले रोज गीता का पाठ करें तो उसकी याददाश्त मजबूत हो जाती है।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-सेहत के लिए काफी घातक होते हैं पैकेट बंद फ़ूड, इस्तेमाल करने से बचे