मंगलवार को कर ले नींबू और लौंग से जुड़ा ये टोटका, हर बाधा हो जाएगी दूर, पैसों से भर जाएगी तिजोरी

आपके घर में कभी पैसों की कमी नहीं रहती है आपके सभी काम पूरे होते हैं। मंगलवार के उपाय यह बहुत ही कारगर होते हैं। इसमें नींबू और लौंग के उपाय बहुत ही महत्वपूर्ण माने जाते हैं।

258
Mangalwar ke laung ke totke

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार का दिन बजरंगबली का माना जाता है। इस दिन बजरंगबली की पूजा करने से सभी दुखों का निवारण होता है। ज्योतिष शास्त्र मंगलवार के दिन कुछ ऐसे उपाय हैं जिनको करने से आपके घर में कभी पैसों की कमी नहीं रहती है आपके सभी काम पूरे होते हैं। मंगलवार के उपाय यह बहुत ही कारगर होते हैं। इसमें नींबू और लौंग के उपाय बहुत ही महत्वपूर्ण माने जाते हैं।

मंगलवार के अचूक उपाय

-यदि घर में नकारात्मक ऊर्जा है तो मंगलवार के दिन घर के बाहर मंदिर या किसी सार्वजनिक स्थान पर नींबू का पेड़ लगाए और उसमें रोज पानी डालें। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा आपके घर से हमेशा के लिए चली जाती है। हालांकि नींबू का पेड़ कभी भी घर में नहीं लगना चाहिए।

-अगर आपको आर्थिक समस्या से जूझना पड़ रहा है तो मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंत्र ॐ हं हनुमते नमः का 21 बार जाप करें। ऐसा करने से आपको आर्थिक संकट से छुटकारा मिल जाएगा।

-यदि आपके व्यापार में मंदी आ रही है तो मंगलवार और शनिवार के दिन नींबू और हरी मिर्च को दुकान के सामने टांग दे। अगर घर में आपके किसी की बुरी नजर लगी है तो घर के मुख्य द्वार पर भी नींबू और मिर्च टांग दे। ऐसा करने से आपके सभी काम सफल होते हैं।

-मंगलवार के दिन जरूरतमंदों को भोजन, कंबल और कपड़े बांटे, बंदर को चने और केले खिलाए ,गाय को रोटी खिलाएं।

– मंगलवार के दिन एक नींबू और चार लौंग लेकर हनुमान जी के मंदिर में जाएं। मंदिर में हनुमान जी के सामने नींबू के ऊपर लौंग लगे और फिर हनुमान चालीसा का पाठ करें ऐसा करने से आपकी सभी बाधाएं दूर हो जाएंगे।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-गणेश चतुर्थी पर बन रहा बेहद दुर्लभ संयोग, इन बातों का रखें विशेष ध्यान