गलती से भी बृहस्पतिवार को ना खरीदे ये चीजें, दरवाजे से ही लौट जाएगी मां लक्ष्मी

पीले रंग के कपड़े पहनाना भी विशेष माना जाता है। लेकिन आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे कि गुरुवार के दिन कौन-कौन सी चीजें जो नहीं खरीदनी चाहिए।

172
Guruwar ke upay

Guruwar ke upay: गुरुवार यानी बृहस्पतिवार को भगवान विष्णु का दिन माना जाता है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा- अर्चना करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। गुरुवार के दिन के के पेड़ की पूजा करना बहुत ही शुभ माना जाता है पीले रंग के कपड़े पहनाना भी विशेष माना जाता है। लेकिन आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे कि गुरुवार के दिन कौन-कौन सी चीजें जो नहीं खरीदनी चाहिए।

भूललकर भी ना खरीदे गुरुवार को ये चीजें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार के दिन नुकीली चीजे नहीं खरीदनी चाहिए। जैसे चाकू ,कैंची, सुई आदि खरीदना बहुत ही अशुभ माना जाता है ‌ गुरुवार के दिन पूजा पाठ की चीज खरीदना शुभ माना जाता है।

गुरुवार के दिन ना करें ये काम

-गुरुवार व्रत में नमक नहीं खाया जाता है यदि गुरुवार का व्रत नहीं कर रहे हैं तो भोजन के ऊपर से भी नमक नहीं डालना चाहिए।

-गुरुवार के दिन बाल, काटना ,नाखून ,काटना ,सेविंग बनाना अशुभ माना जाता है। अगर आप ऐसा करते हैं तो संतान सुख पाने से वंचित रह सकते हैं।

-गुरुवार के दिन दक्षिण दिशा पूर्व और नैऋत्य दिशा में यात्रा नहीं करनी चाहिए। यदि बेहद जरूरी है तो यात्रा के लिए घर से निकलते समय दही या जीरा खाकर निकले।

-गुरुवार के दिन सुहागन महिलाओं को बाल नहीं धोने चाहिए।

-वैसे तो किसी भी दिन अपने से बड़े लोगों का अपमान नहीं करना चाहिए देवी देवता का अपमान भी नहीं करना चाहिए। गुरुवार के दिन तो बिल्कुल भी अपने से बड़ों का अपमान नहीं करना चाहिए।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-घर का दरवाजा खोलते हैं इन चीजों का दिखाना माना जाता है बहुत अशुभ, असफलता लगती हाथ