1 जून से गोचर करने जा रहे ग्रहों के सेनापति, इन राशि वालों का होगा भाग्योदय

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 1 जून से मंगल ग्रह मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। ऐसे में कई शुभ योगो का निर्माण हो रहा है मेष राशि में मंगल का राशि परिवर्तन कई राशि में सकारात्मक बदलाव लाएगा। मंगल को पराक्रम, साहस, शक्ति, ऊर्जा आदि का कारक माना जाता है।

179
Mangal

Mangal Gochar: मई के बाद जून का महीना आता है। इस बार जून का महीना कुछ राशि के जातकों के लिए बहुत ही लाभदायक रहने वाला है। जून की शुरुआत में ही ग्रहों के सेनापति राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं । वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 1 जून से मंगल ग्रह मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। ऐसे में कई शुभ योगो का निर्माण हो रहा है मेष राशि में मंगल का राशि परिवर्तन कई राशि में सकारात्मक बदलाव लाएगा। मंगल को पराक्रम, साहस, शक्ति, ऊर्जा आदि का कारक माना जाता है। मंगल के मजबूत होने से जीवन में बहुत सफलता प्राप्त होती है। आईए जानते हैं वह कौन-कौन सी राशियां है जिनको मंगल गोचर से लाभ होगा।

इन राशि वालों को होगा तगड़ा लाभ

मेष राशि: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल गोचर से प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। मेष राशि वालों के लिए मंगल का गोचर किसी वरदान से कम साबित नहीं होगा। विदेश जाने के योग बन रहे हैं कारोबार में मुनाफा होगा। प्रॉपर्टी से जुड़े लोगों को अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है।

कुंभ राशि: बिजनेस को शुरू करने और कहीं भी निवेश करने के लिए की सोच रहे हैं तो यह समय बहुत ही अच्छा है। छात्रों के लिए यह समय बहुत ही लाभदायक रहेगा। रिसर्च से जुड़े लोगों को विदेश जाने का मौका मिल सकता है। पत्नी की सेहत का विशेष ध्यान रखें।

धनु राशि: इस समय इंपोर्ट और एक्सपोर्ट के कारोबार से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा। भाई बहनों का साथ मिलेगा परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। विदेश जाकर पढ़ाई करने की सोच रहे हैं तो सपना पूरा होगा।

मीन राशि: शत्रुओं का नाश होगा और विदेश जाने का मौका मिल सकता है। मनचाही नौकरी का अवसर मिल सकता है। मंगल के गोचर का अनुकूल परिणाम मीन राशि वालों पर देखने को मिलेगा। इस दौरान इन राशि वालों को सफलता प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन के योग बनते नजर आ रहे हैं।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-जिन लोगों के हाथों में होती है ये लकीरें, वो कभी नहीं जी पाते सुखी जीवन