जिंदगी में भूचाल ला देता है कुंडली में बना ‘चांडाल योग’, इन राशि वालों पर पड़ता है गहरा प्रभाव

इतना ही नहीं इस योग की वजह से व्यक्ति को कोई भी उपाय करने पर कभी किस्मत साथ नहीं देती। ज्योतिष शास्त्र में विस्तार में जानते हैं कि यह योग व्यक्ति के हाथों में कैसे और कहां बनता है साथ ही इसका जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है।

22
guru chandal yog

Chandal Yog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चांडाल योग बहुत ही अशुभ योग माना जाता है। जिस जातक की कुंडली में यह योग बना होता है उसका जीना मुश्किल हो जाता है हर कदम पर मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। चांडाल योग को सबसे अशुभ माना जाता है। इतना ही नहीं इस योग की वजह से व्यक्ति को कोई भी उपाय करने पर कभी किस्मत साथ नहीं देती। ज्योतिष शास्त्र में विस्तार में जानते हैं कि यह योग व्यक्ति के हाथों में कैसे और कहां बनता है साथ ही इसका जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है।

कैसे बनता है यह योग

व्यक्ति की कुंडली में इस अशुभ चांडाल योग का निर्माण तब होता है जब राहु और बुद्धि के देवता गुरु ग्रह के युति में हो। यदि किसी व्यक्ति के कुंडली में चांडाल योग बन रहा है तो उसके जीवन पर कई प्रकार के नकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है। यदि किसी व्यक्ति के चरित्र पर लगातार लांछन लगा रहा है तो समझ जाए की चांडाल योग का प्रभाव है जिसकी वजह से वह जीवन भर परेशान रह सकता है। इसके अलावा अगर व्यक्ति को दोस्तों परिजनों प्रॉपर्टी या फिर घर का सुख नहीं मिल रहा है तो यह चांडाल योग का ही प्रभाव हो सकता है।

इन राशि वालों पर पड़ता है अशुभ प्रभाव

व्यक्ति का आसान निर्णय लेने में भी परेशानी आने लगती है। इस चांडाल योग का सबसे ज्यादा असर इन मेष, सिंह, कन्या, वृश्चिक, वृषभ, कुंभ और मीन राशि के व्यक्तियों पर देखने को मिलता है। इस चांडाल योग का प्रभाव पिता और पुत्र के रिश्ते पर भी पड़ता है,जिसकी वजह से उनके आपसी रिश्ते सही नहीं बनते हैं।

Read More-हाथों में चांद वाली मेहंदी… सिद्धार्थ की दुल्हन बनी अदिति राव हैदरी, 400 साल पुराने मंदिर में रचाई शादी