इन 5 राशि वालों को भारी पड़ेगी शनि की उल्टी चाल, तुरंत जान ले बचने के उपाय

शनिदेव अपनी ही राशि कुंभ में गोचर कर रहे हैं और वही वक्री यानी उल्टी चाल चल रहे हैं। 15 नवंबर 2024 तक शनि उल्टी चल चलेंगे जिसका प्रभाव कुछ पांच राशि के जातकों पर अशुभ पड़ेगा। शनि के प्रकोप से बचने के कुछ उपाय भी बताए गए हैं।

106
Shani Vakri 2024

Shani Vakri 2024: शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता है। शनि की टेढ़ी नजर आर्थिक, शारीरिक, मानसिक कष्ट देता है। शनि देव जब वक्री अवस्था में होते हैं तो इसका प्रभाव सभी 12 राशि के जातकों पर पड़ता है। इस समय शनिदेव अपनी ही राशि कुंभ में गोचर कर रहे हैं और वही वक्री यानी उल्टी चाल चल रहे हैं। 15 नवंबर 2024 तक शनि उल्टी चल चलेंगे जिसका प्रभाव कुछ पांच राशि के जातकों पर अशुभ पड़ेगा। शनि के प्रकोप से बचने के कुछ उपाय भी बताए गए हैं।

इन पांच राशि के जातकों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

शनि देव की उल्टी चाल वृश्चिक, कुंभ राशि और मिथुन, सिंह राशि सहित मीन राशि के जातकों पर बुरा प्रभाव पड़ने वाला है। इस दौरान इन पांच राशि के जातक को आर्थिक नुकसान झेलना पड़ेगा। लेनदेन के मामले में थोड़ा सतर्क रहे हैं। कोर्ट कचहरी के मामलों में भी आपको बुरा प्रभाव पड़ेगा।

शनि के कष्टो से बचने के उपाय

-बजरंगबली के भक्तों को कभी भी शनि देव कष्ट नहीं पहुंचते है। इसीलिए मंगलवार और शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। हो सके तो प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें और भगवान हनुमान की पूजा अर्चना करें।

-शनिवार के दिन पशु पक्षियों को दाना डालें और मछलियों को आते की गोलियां खिलाएं। पानी या चारा दे कुत्ते को रोटी खिलाएं।

-हर शनिवार को सात बार शनि स्त्रोत का पाठ करें। शनि चालीसा भी पढ़ें।

-बुजुर्ग और असहाय है लोगों की सेवा करें जितना हो सके उनकी मदद करें। गरीबों को भोजन खिलाएं और दान दें।

-शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए। दीपक में काले तिल जरूर डाल लें।