खालिस्तान मुद्दे पर फिर भारत ने दिखाए तेवर, कनाडा को 40 राजनयिकों को वापस बुलाने की दी चेतावनी

खालिस्तानियों के मुद्दे पर भारत और कनाडा के बीच प्रतिरोध के बीच भारत में कनाडा अधिकारियों से कहा कि 10 अक्टूबर से अपने लगभग 40 राजनयिकों को वापस बुला ले।

275
India Canada

India Canada Rew: भारत और कनाडा का विवाद इस समय गहराता ही जा रहा है। एक बार फिर से भारत ने कनाडा को अपने तेवर दिखाते हुए चेतावनी दे डाली है। खालिस्तानियों के मुद्दे पर भारत और कनाडा के बीच प्रतिरोध के बीच भारत में कनाडा अधिकारियों से कहा कि 10 अक्टूबर से अपने लगभग 40 राजनयिकों को वापस बुला ले। भारत सरकार ने इस पर टिप्पणी करने से भी साफ मना कर दिया है।

10 अक्टूबर तक वापस बुला ले 40 राजनयिकों

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अधिनियम भगति ने कहा कि भारत में कनाडा के राजनयिक स्टाफ भारत के कनाडा में मौजूद राजनयिक स्टाफ से बड़ा है और इसमें समानता नहीं होनी चाहिए। भारत में कनाडाई अधिकारियों से कहा है कि वे 10 अक्टूबर तक लगभग 40 राजनयिकों को वापस बुला ले अन्यथा उनकी राजनयिक छूट वापस ले ली जाएगी। भारत सरकार ने इस पर टिप्पणी करने से साफ इनकार कर दिया है।

हरदीप सिंह निज्जर की हत्या पर छिड़ा विवाद

आपको बता दे खालिस्तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद कनाडा और भारत के बीच विवाद छिड़ गया है। कनाडा ने भारत पर हरदीप सिंह गुर्जर की हत्या का आरोप लगाया और भारत के राजनयिक को भारत जाने के लिए कह दिया था। उसके बाद 24 घंटे के अंदर ही भारत ने कनाडा के राजनयिक को देश से जाने के लिए कह दिया। खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या गोलियों से भून कर कर दी गई थी।

Read More-एशियन गेम्स में यशस्वी जायसवाल ने जड़ा तूफानी शतक, क्वार्टर फाइनल में 23 रनों से जीता भारत