होते- होते टला ट्रेन हादसा, ऐन वक्त पर पटरी पर दिखे पत्थर, ड्राइवर की सूझबूझ ने बचाई यात्रियों की जान

इस मामले को लेकर पूरी तरह जांच की जा रही है। अभी 24 सितंबर को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उदयपुर और जयपुर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी देकर रवाना किया था।

276
Vande Bharat

Rajasthan News: आज राजस्थान में बहुत बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते बच गया। राजधानी को जोड़ने के लिए राजस्थान में तीसरे नंबर पर शुरू हुई उदयपुर-जयपुर वंदे भारत ट्रेन का आज बड़ा हादसा टल गया है। जब ट्रेन पटरी पर आ रही थी तभी अचानक ट्रैक पर पत्थर पड़े दिखाई दिए हालांकि ड्राइवर ने अपनी सूझबूझ से तुरंत ही ब्रेक लगा दिया जिससे हादसा टल गया। इस मामले को लेकर पूरी तरह जांच की जा रही है। अभी 24 सितंबर को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उदयपुर और जयपुर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी देकर रवाना किया था।

ड्राइवर की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

वंदे भारत ट्रेन मंगलवार को छोड़कर पूरे सप्ताह में सुबह अपने तय समय पर निकलते और दोपहर तक जयपुर पहुंच जाती है। वंदे भारत ट्रेन उदयपुर से सुबह निकाली और चित्तौड़गढ़ पहुंची चित्तौड़गढ़ जिले के गंगरार स्टेशन के आगे पहुंची और सोनियाना स्टेशन से पहले ड्राइवर ने अचानक ब्रेक लगाया। फिर तुरंत ही ड्राइवर स्टाफ उतरे क्योंकि बंदे भारत ट्रेन के ड्राइवर को पहले से ही ट्रैक पर बिछाए गए पत्थर दिखाई दिए गए थे।

तीन-चार जगह पर रखे थे पत्थर

ड्राइवर और स्टाफ जब बाहर उतरे तो देखा कि 20 मीटर के दायरे में तीन चार जगह पत्थर बिछाए हुए थे। यही नहीं पुत्री को जोड़ने के लिए लगने वाली कल भी ट्रैक पर रखी गई थी। कर्मचारियों ने पत्थर को हटाया इससे साफ अंदाजा लगाया गया कि वदे भारत को पटरी से उतारने की कोशिश की गई।

Read More-Chandrayaan-3: आ रही Vikram-Pragyan की कभी न खत्म होने वाली रात, फिर भी ISRO लगाए है ये आस