‘मैने सदन में सब सही बात बोली है…’ लोकसभा में दिए गए भाषण के हटाए गए शब्द पर भड़के राहुल गांधी,स्पीकर को लिखी चिट्ठी

राहुल गांधी के भाषण के कुछ हिस्सों को स्पीकर ओम बिरला ने हटा दिया है। जिस पर राहुल गांधी नाराज हो गए हैं और उन्होंने ओम बिरला पर भेदभाव करने का आरोप लगाया है।

73
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi Speeche: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में कुछ ऐसा बयान दिया जिससे सियासत गरमा गई है। वहीं राहुल गांधी के भाषण के कुछ हिस्सों को स्पीकर ओम बिरला ने हटा दिया है। जिस पर राहुल गांधी नाराज हो गए हैं और उन्होंने ओम बिरला पर भेदभाव करने का आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने स्पीकर ओम बिरला को चिट्ठी भी लिखी है।

राहुल गांधी ने ओम बिरला को लिखी चिट्ठी

राहुल गांधी ने अपने भाषण से कुछ हिस्सों को कार्रवाई से हटाने के खिलाफ ओम बिरला को चिट्ठी लिखते हुए कहा कि,’मेरे विचारों को कार्रवाई से हटाना संसदीय लोकतंत्र की भावना के खिलाफ है। ऐसे में मेरे भाषण को हटा दिए गए हिस्सों को फिर से बहाल किया जाना चाहिए। बीजेपी के सांसद और अनुराग ठाकुर के भाषण में भी आरोपों की भरमार थी। उनकी स्पीच से केवल एक ही शब्द हटाया गया। इसको लेकर किया गया भेदभाव हमारे समझ में नहीं आता। मैं सदन में सच्चाई रखी हर सांसद का अधिकार है वह संसद में लोगों से जुड़े मुद्दे उठाए। इसको ध्यान में रखते हुए मैंने अपना भाषण दिया था।’

हिंदुओं को लेकर राहुल गांधी ने दिया था बयान

आपको बता दे संसद भवन में राहुल गांधी ने हिंदुओं को लेकर बहुत बड़ा बयान दे दिया था। इसके बाद से ही हिंदू समाज के लोग उनसे काफी खफा हैं। इतना ही नहीं उनके इस बयान की आलोचना कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर ने भी की है। राहुल गांधी ने दावा किया कि खुद को हिंदू कहने वाले लोग हिंसा और नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं। इस दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी पर भी हमला बोला था।

READ MORE-‘राहुल गांधी ने हिंदुओं का अपमान किया है…’, कांग्रेस नेता के बयान पर खफा देवकी नन्दन ठाकुर