अंतिम चरण के मतदान के दिन कन्याकुमारी में ध्यानमग्न होंगे PM मोदी,विवेकानंद ने भी की थी तपस्या

अंतिम चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु का दौरा करेंगे। वहां पीएम मोदी कन्याकुमारी के विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर ध्यान करेंगे। पीएम मोदी का यह कन्याकुमारी दौरा 30 मई से 1 जून तक का होगा।

102
pm modi

PM Modi: लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण का मतदान 1 जून को होगा। अंतिम चरण में ही वाराणसी में भी मतदान किया जाएगा। जहां से पीएम मोदी चुनाव लड़ रहे हैं। जिस समय पीएम मोदी की किस्मत का फैसला हो रहा होगा उसे समय पीएम मोदी ध्यान मग्न होंगे। अंतिम चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु का दौरा करेंगे। वहां पीएम मोदी कन्याकुमारी के विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर ध्यान करेंगे। पीएम मोदी का यह कन्याकुमारी दौरा 30 मई से 1 जून तक का होगा।

ध्यान मग्न होंगे पीएम मोदी

आपको बता दे 1 जून को लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान होना है अधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार इससे पहले 30 मई को सुबह 11:00 बजे पीएम मोदी होशियारपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी तमिलनाडु के लिए रवाना हो जाएंगे। वहीं रात विश्राम करेंगे। इस यात्रा को लेकर प्रधानमंत्री मोदी कन्याकुमारी जाकर राष्ट्रीय एकता का संकेत दे रहे हैं। पीएम मोदी विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर 30 मई की शाम से 1 जून की शाम तक ध्यान करेंगे। यह मंडपम उसी स्थान पर बना है जहां स्वामी विवेकानंद ने ध्यान किया था। इससे पहले साल 2019 के लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के दौरान पीएम मोदी केदारनाथ गए थे जहां उन्होंने रूद्र गुफा में ध्यान किया था।

कन्याकुमारी में स्वामी विवेकानंद ने की थी तपस्या

आपको बता दे कन्याकुमारी में ही स्वामी विवेकानंद ने भारत माता के दर्शन किए थे। लोगों का मानना है जैसे सारनाथ गौतम बुद्ध के जीवन में विशेष स्थान रखता है वैसे ही यह चट्टान स्वामी विवेकानंद के जीवन में भी वैसा ही स्थान रखती है।। स्वामी विवेकानंद देश भर में भ्रमण के बाद यहां पहुंचे और तीन दिनों तक तपस्या की और विकसित भारत का सपना देखा। इस शिला का स्वामी विवेकानंद के जीवन पर बड़ा प्रभाव पड़ा है। कन्याकुमारी भारत का सबसे दक्षिणी छोर हैं। शास्त्रों के अनुसार देवी पार्वती भी उसी स्थान पर एक पैर पर बैठकर भगवान शिव की प्रतीक्षा करती रही थी।

Read More-‘मुझे मौत का सौदागर और गंदी नाली का कीड़ा कहा गया…’, विपक्ष के बयानों से खफा हुए पीएम मोदी