वायनाड में आपदा पीड़ितों से मिले PM मोदी, हुए भावुक, कहा-‘मैंने एक आपदा को बहुत करीब से देखा है’

लैंडस्लाइड से तबाह हुए पीड़ित परिवार से मिलने के लिए पीएम मोदी वायनाड पहुंचे हैं। शनिवार को क्षतिग्रस्त जी.वी.एच.एस. स्कूल वेल्लारमाला का दौरा किया

52
Wayanad

Wayanad: कुछ दिन पहले केरल केदारनाथ में एक ऐसी तबाही आई जिसमें कई सारे घरों को तबाह कर दिया न जाने कितने अपनों को खोया। लैंडस्लाइड से तबाह हुए पीड़ित परिवार से मिलने के लिए पीएम मोदी वायनाड पहुंचे हैं। शनिवार को क्षतिग्रस्त जी.वी.एच.एस. स्कूल वेल्लारमाला का दौरा किया और पूछा कि कितने बच्चों ने अपने -अपने माता-पिता को खाया है। इस दौरान पीएम मोदी काफी भावुक होते हुए नजर आए। उन्होंने भूस्खलन पीड़ितों के पुनर्वास के बारे में मुख्यमंत्री से बात।

‘कितने बच्चों ने अपने परिजनों को खोया है’

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावुक होते हुए मुख्यमंत्री पिनाराई विजय और केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी से पूछते हुए कहा,”कितने बच्चों ने अपने परिजनों को खोया है।” वहीं घटना पर पीएम मोदी ने कहा, “मैंने एक आपदा को बहुत करीब से देखा है और अनुभव किया है।करीब 45-47 साल पहले गुजरात के मोरबी में एक बांध था। भारी बारिश हुई और बांध पूरी तरह से नष्ट हो गया और मोरबी शहर में पानी घुस गया। पूरे शहर में 10-12 फीट पानी भर गया। 2500 से ज्यादा लोग मारे गए। मैं वहां करीब 6 महीने तक स्वयंसेवक के तौर पर रहा…मैं इन परिस्थितियों को अच्छी तरह समझ सकता हूं और मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि देश और भारत सरकार इसमें कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

वे अकेले नहीं है हम सब उनके साथ खड़े हैं-पीएम मोदी

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मैं मृतकों के परिवार को आश्वस्त करना चाहता हूं कि वह अकेले नहीं हम सभी उनके साथ खड़े हैं। केंद्र सरकार, केरल सरकार के साथ खड़ी है और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि पैसे की कमी के कारण कोई भी काम बाधित न हो।” वही आपको बता दे प्रधानमंत्री ने स्कूल में 15 मिनट बिताए और नए स्कूल भवन की योजनाओं के बारे में जानकारी ली। पीएम मोदी ने भारतीय सेना के बनाए 190 फीट लंबे बेली ब्रिज का भी दौरा किया।

Read More-अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़, दो जवान शहीद