लोकसभा चुनाव के बीच मायावती ने लिया चौंकाने वाला फैसला,भतीजे आकाश आनंद को पद से हटाया

मायावती ने इतना बड़ा फैसला लेने के पीछे की वजह भी बताई है। मायावती ने आकाश आनंद को नेशनल कोओर्डिनेटर और अपने उत्तराधिकारी के पद हटा दिया है।

86
Aakash Anand

Aakash Anand: इस समय पूरे देश में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग हुई है। अब इसी बीच उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने बहुत ही चौका देने वाला फैसला लिया है। मायावती ने अपने उत्तराधिकारी और भतीजे आकाश आनंद को पद से हटा दिया है। मायावती ने इतना बड़ा फैसला लेने के पीछे की वजह भी बताई है। मायावती ने आकाश आनंद को नेशनल कोओर्डिनेटर और अपने उत्तराधिकारी के पद हटा दिया है।

उत्तराधिकारी और नेशनल कोऑर्डिनेटर के पद से हटाया

मायावती ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा-“विदित है कि बीएसपी एक पार्टी के साथ ही बाबा साहेब डा भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान तथा सामाजिक परिवर्तन का भी मूवमेन्ट है। जिसके लिए मान्यवर कांशीराम व मैंने खुद भी अपनी पूरी जिंदगी समर्पित की है और इसे गति देने के लिए नई पीढ़ी को भी तैयार किया जा रहा है। इसीलिए आकाश आनंद को नेशनल कोऑर्डिनेटर और उत्तराधिकारी बनाया था।किन्तु पार्टी व मूवमेन्ट के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता (maturity) आने तक अभी उन्हें इन दोनों अहम जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है।जबकि इनके पिता आनन्द कुमार पार्टी व मूवमेन्ट में अपनी जिम्मेदारी पहले की तरह ही निभाते रहेंगे…।”

सीतापुर में दर्ज हुई आकाश आनंद के खिलाफ FIR

मायावती के भतीजे आकाश आनंद के खिलाफ अभी हाल ही में सीतापुर में एफआईआर दर्ज हुई थी। दरअसल आकाश आनंद ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भाजपा की तुलना आतंकवादियों से कर दी थी। इसके बाद सीतापुर में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई।

Read More-तीसरे चरण के मतदान के बीच शख्स ने EVM मशीन में लगाई आग, मचा हड़कंप