इधर Modi लेने जा रहे PM पद की शपथ, उधर इस दिग्गज नेता ने राजनीति से संन्यास लेने का कर दिया ऐलान, मचा हड़कंप

काफी लंबे समय से चर्चाएं हो रही थी कि वीके पांडियन को नवीन पटनायक का उत्तराधिकारी बनाया जाएगा। लेकिन उन्होंने सन्यास का ऐलान ही कर दिया।

86
VK Pandian

VK Pandian: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं। पीएम मोदी के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पहले ओडीशा की सियासत में हड़कंप मच गया है। बीजू जनता दल नेता और पूर्व आईएएस वीके पांडियन ने राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। काफी लंबे समय से चर्चाएं हो रही थी कि वीके पांडियन को नवीन पटनायक का उत्तराधिकारी बनाया जाएगा। लेकिन उन्होंने सन्यास का ऐलान ही कर दिया।

नवीन पटनायक के उत्तराधिकारी बनने की चल रही थी अटकलें

नवीन पटनायक ने वीके पांडियन को अपना उत्तराधिकारी बनाने की अटकलें के बीच एक बयान दिया था कहा,’ओडिशा के लोग तय करेंगे कि मेरा उत्तराधिकारी कौन होगा। पांडियन पार्टी के सदस्य हैं और उनकी आलोचना दुर्भाग्यपूर्ण थी वह पार्टी में शामिल हुए और किसी पद पर नहीं रहे उन्होंने एक भी चुनाव नहीं लड़ा उन्होंने पिछले 10 सालों में अलग-अलग क्षेत्र में अच्छा काम किया।’ नवीन पटनायक के इस बयान से ही चर्चाएं तेज हो गई थी कि उन्हें उत्तराधिकारी घोषित किया जाएगा। हालांकि उन्होंने 8 जून को अपने उत्तराधिकारी के मुद्दे पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि,’वहां के उत्तराधिकारी नहीं होंगे।’

विधानसभा और लोकसभा में मिली करारी हार

लोकसभा चुनाव और विधानसभा में बीजेडी को मिली करारी हार के बाद से ही बीके पांडियन के राजनीतिक भविष्य पर प्रश्न उठ रहे थे। तभी उन्होंने आज 9 जून को राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया। बीके पांडियन क्या इस फैसले ने सभी को हैरान कर दिया है।

Read More-उत्तर प्रदेश में बीजेपी क्यों खा गई मात? पूर्व सांसद बृजभूषण सिंह ने किया खुलासा