तुरंत हटा दे बेडरूम में रखी ये चीजें, दुर्भाग्य नहीं छोड़ता पीछा, होती रहती है धनहानि

बेडरूम में रखी कुछ चीजें भी हमारे जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालती हैं। बेडरूम से उन चीजों को तुरंत ही हटा देना चाहिए।

542
Bedroom

Vastu Tips For Bedroom: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखें चीजें भी हमारे जीवन पर बहुत ही बड़ा प्रभाव डालती हैं। वास्तुशास्त्र में घर के हर हिस्से के नियम के बारे में बताया गया है। कई बार घर की सजावट के दौरान हम बहुत बड़ी भूल कर जाते हैं जो हमें बाद में भुगतनी पड़ती हैं। बेडरूम में रखी कुछ चीजें भी हमारे जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालती हैं। बेडरूम से उन चीजों को तुरंत ही हटा देना चाहिए।

बेडरूम से हटा दें ये चीजें

-बेडरूम में मरे हुए व्यक्ति की कभी भी तस्वीर नहीं लगानी चाहिए पूर्वजों की तस्वीर बेडरूम में लगाना अशुभ माना जाता है। ऐसा करने से आपकी नींद में बाधा आती है।

बेडरूम में कभी भी धारदार वस्तुएं नहीं रखनी चाहिए। कांटेदार पौधे भी नहीं रखना चाहिए।

-बेडरूम में बिस्तर के सिरहाने के पास दवाइयों के अलावा खाने पीने की चीजों को भी हटा देना चाहिए। इससे आप को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

-बेडरूम में कभी भी झाड़ू नहीं रखनी चाहिए ऐसा करने से आपके रिश्ते पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। बेडरूम में कभी भी पर्स और जैकेट रखकर नहीं सोना चाहिए।

-बेडरूम में कभी भी जूते चप्पल नहीं रखना चाहिए। कभी भी अपनी स्लीपर भी सिरहाने के पास न रखें। ऐसा करने से नकारात्मकता बढ़ती है।

-बेडरूम के सामने कभी भी आईना या ड्रेसिंग टेबल नहीं होना चाहिए। सुबह जागते समय आईना देखना बहुत ही अशुभ माना जाता है।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-Vastu Tips: घर में रखी ये चीजें मानी जाती है बहुत अशुभ, उत्पन्न कर देती है कलह