लोकसभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, किसानों को दिया ये तोहफा

वर्तमान सत्र में किसानों को 86 प्रतिशत गन्ना मूल्य का भुगतान किया जा चुका है। वही आपको बता दे पिछले 6 सालों में अब तक गन्ना मूल्य में 55 रुपए की बढ़ोतरी हो चुकी है। योगी कैबिनेट के इस फैसले से किसानों को बहुत राहत मिली है।

155
cm yogi

Yogi Cabinet Decision: लोकसभा चुनाव को लेकर काफी जोरों से तैयारी चल रही है। अब इसी बीच योगी सरकार ने एक बहुत बड़ा ऐलान कर दिया है जिससे किसानों को तगड़ा लाभ होने वाला है। योगी सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले किसानों को शानदार तोहफा दिया है। कैबिनेट में गन्ना मूल्य में 20 रुपए प्रति क्विंटल की वृद्धि का प्रस्ताव पास हुआ है। गन्ना मूल्य में वृद्धि होने से किसानों की खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा है। अब किसानों का गन्ना 370 रुपए प्रति क्विंटल खरीद जाएगा। वर्तमान सत्र में किसानों को 86 प्रतिशत गन्ना मूल्य का भुगतान किया जा चुका है। वही आपको बता दे पिछले 6 सालों में अब तक गन्ना मूल्य में 55 रुपए की बढ़ोतरी हो चुकी है। योगी कैबिनेट के इस फैसले से किसानों को बहुत राहत मिली है।

किसानों को मिला बड़ा तोहफा

नए साल के शुरू होते ही योगी सरकार के इस फैसले ने किसानों के चेहरे पर एक अलग ही चमक ला दी है। योगी कैबिनेट ने लोकसभा चुनाव के पहले किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। अब किसानों का गन्ना ज्यादा दामों पर खरीदा जाएगा। कैबिनेट में गन्ना मूल में 20 रुपए प्रति क्विंटल की वृद्धि का प्रस्ताव पास हुआ है। अयोध्या के एयरपोर्ट का नामकरण महर्षि वाल्मीकि के नाम का प्रस्ताव पास किया गया है इसके साथ ही अग्निशमन सेवा अधिनियम में संशोधन का प्रस्ताव पास हुआ है।

तीन निजी विश्वविद्यालय का प्रस्ताव हुआ पास

वही आपको बता दें तीन निजी विश्वविद्यालय का भी प्रस्ताव पास किया गया है। जेएसएस विवि नोएडा, सरोज इंटरनेशनल विवि लखनऊ, शारदा विवि आगरा की स्थापना और आगरा में माध्यमिक शिक्षा विभाग से भूमि का पीएसी को निशुल्क हस्तांतरण संबंधित प्रस्ताव पास हुआ है। कैबिनेट में चौरी- चौरा के नाम पर मुंडेरा नगर पंचायत का नाम का प्रस्ताव पास हुआ है। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को राज्य स्थानी कर ,संपत्ति कर ,गृह कर, सर्विस चार्ज ,जलकर, विज्ञापन कर और पार्किंग शुल्क में छूट का प्रस्ताव पास हुआ है

Read More-आज गर्भगृह में विराजेंगे रामलला,क्रेन से लाई गई मूर्ति, इस समय होगी स्थापना