संसद भवन में मुलायम सिंह यादव का जिक्र करने पर नाराज हुई डिंपल यादव,BJP सांसद को दे डाली नसीहत

मुलायम सिंह यादव का नाम लिए बिना ही उन्होंने उनका जिक्र किया जिस को सुनकर उनकी बहू डिंपल यादव से रहा नहीं गया और उन्होंने बीजेपी सांसद को लताड़ लगा दी। उन्होंने सदन में दोबारा मुलायम सिंह यादव का जिक्र नहीं करने की नसीहत दे डाली।

230
dimple yadav

Women Reservation Bill Update: महिला आरक्षण बिल पास होने से पहले सदन में पांच और विपक्ष के बीच जोरदार बहस देखने को मिली है। इसी दौरान संसद भवन में बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने महिला आरक्षण को लेकर मुलायम सिंह यादव का नाम लिए बिना ही उन्होंने उनका जिक्र किया जिस को सुनकर उनकी बहू डिंपल यादव से रहा नहीं गया और उन्होंने बीजेपी सांसद को लताड़ लगा दी। उन्होंने सदन में दोबारा मुलायम सिंह यादव का जिक्र नहीं करने की नसीहत दे डाली।

बीजेपी सांसद ने कहीं ये बात

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने महिला आरक्षण को लेकर सरकार का पक्ष साधते हुए कहा कि, “आप समझिए कि उनकी भावना कैसी है…। महिलाओं के बारे में यह कैसा सोचते हैं यह सोचते हैं… अब नहीं रहे… इसी सदन के सदस्य थे उनके पार्टी के बड़े नेता थे… वह कहते थे, कि सदन में परकटी आ जाएंगी। क्या महिलाओं के लिए इस तरह की बातें होनी चाहिए।” अब इसी बीच डिंपल यादव कुछ देर तो चुप रही लेकिन उनसे चुप नहीं रहा गया और उन्होंने बीजेपी सांसद को फटकार लगा दी।

डिंपल यादव ने बीजेपी सांसद को लगाई लताड़

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे पर डिंपल यादव ने लताड़ लगा दी है। उन्होंने सभापति महोदय को संबोधित करते हुए कहा,”निशिकांत दुबे ने कहा था कि वह महिलाओं का दर्द समझते हैं तो वह पिछड़े वर्ग की महिलाओं का भी दर्द भी समझना होगा। सर मेरा अनुरोध है कि आप माननीय सदस्य को कहिए कि वह किसी भी सदस्य का नाम जो सदन में मौजूद है वो ना ले और आने वाली कार्यवाहियों में ना लें।” सपा सांसद डिंपल यादव ने महिला आरक्षण पर बात करते हुए कहा सपा की हमेशा से मांग रही है कि पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक महिलाओं को भी इसमें शामिल किया जाए। इसमें उन्हें आरक्षण दिया जाए, डिंपल ने पूछा कि लोकसभा और विधानसभा में तो ये लागू होगा बीजेपी की सरकार को अब महिलाओं की याद आई है। जनगणना कब होगी, क्या ये सरकार जातिगत जनगणना कराएगी या नहीं।”

Read More-‘विपक्ष महिला आरक्षण बिल को पचा नहीं पा रहा, शर्मनाक…’ कांग्रेस पर अमित शाह ने साधा निशाना