तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही मोदी ने किसानों को दी खुशखबरी, लोगों के खाते में पहुंच जाएंगे 2 हजार रुपए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 जून को किसान सम्मान निधि जारी करने को लेकर फाइल पर साइन कर दिए हैं।

44
PM Modi

PM Kisan Samman Nidhi: तीसरी बार प्रधानमंत्री ही बनते ही नरेंद्र मोदी ने किसानों को बहुत बड़ी खुशखबरी की खबर सुनाई है। 9.3 करोड़ किसानों को लाभ होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 जून को किसान सम्मान निधि जारी करने को लेकर फाइल पर साइन कर दिए हैं। पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 17वीं कि जारी करने का ऐलान कर दिया है।

किसानों को वितरित किए जाएंगे 20000 करोड रुपए

बहुत जल्द किसान सम्मान निधि किसानों के खातों में पहुंच जाएगी। पीएम मोदी ने फाइल पर साइन करने के बाद कहा कि किसानों के कल्याण को लेकर प्रतिबद्ध हैं। हम किसानों के कल्याण के लिए ज्यादा से ज्यादा काम करना चाहते हैं। इसको लेकर हमारी सरकार लगातार काम कर रही है और आगे भी करती रहेगी। आपको बता दे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग 20000 करोड रुपए वितरित करेंगे।

क्या है पीएम किसान सम्मान निधि?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा किसानों के हित में कार्य करते हुए 1 दिसंबर 2018 को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का शुभारंभ किया गया था। इस योजना के तहत किसानों को प्रतिवर्ष 6000 रुपए की सहायता प्रदान की जाती है पैसा सीधे लाभार्थियों के बैंक के खाते में जाता है।2000- 2000 रुपए की तीन किस्ते किसान के बैंक में जाती है।

Read More-राज्य मंत्री बनाए गए जयंत चौधरी,अंग्रेजी में शपथ लेकर किया सभी को हैरान