तीसरे चरण के मतदान के बीच शख्स ने EVM मशीन में लगाई आग, मचा हड़कंप

एक शख्स ने ईवीएम और VVPAT मशीन में ही आग लगा दी। इसके बाद हड़कंप मच गया तुरंत ही अधिकारियों ने आग पर काबू पाया। तुरंत ही उस युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

44
EVM Fire News

EVM Fire News: लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण की वोटिंग पूरी हो चुकी है। आज कई प्रदेशों मतदान किया गया।माढा लोकसभा सीट के सांगोला विधानसभा क्षेत्र के बादलवाडी़ में मतदान के बीच एक शख्स ने ईवीएम और VVPAT मशीन में ही आग लगा दी। इसके बाद हड़कंप मच गया तुरंत ही अधिकारियों ने आग पर काबू पाया। तुरंत ही उस युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

क्यों ईवीएम मशीन में लगाई आग?

ईवीएम में आग लगाने की सही वजह अभी सामने नहीं आई है घटना दोपहर 3:00 बजे की बताई जा रही है।वही जिला अधिकारी ने बताया कि EVM और VVPAT व कंट्रोल यूनिट सुरक्षित है और वोट खराब नहीं हुआ है। वही आगे मतदान के लिए नए ईवीएम का इस्तेमाल किया गया है। एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक व्यक्ति ईवीएम में लगी आग को पानी से बुझाने की कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा है। घटना होने के बाद कुछ देर तक मतदान को रोकना पड़ा।

पेट्रोल डालकर लगाई आग

रिपोर्ट्स के अनुसार एक मतदाता ने इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन पर पेट्रोल डालकर आग लगाई है। इस घटना होने के बाद मतदान केंद्र के अंदर और बाहर लोग शोर मचाने लगे। घटना के बाद भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। युवक को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। वही कहा जा रहा है कि मतदान के दिन ईवीएम के वोट और VVPAT वोट का मिलान होगा।

Read More-मतदान के बीच अखिलेश यादव ने प्रशासन की भूमिका पर उठाए सवाल, कहा- ‘एक अधिकारी गाली दे रहा था…’