‘पूरे देश से माफी मांगो…’, विनेश फोगाट को इस दिग्गज पहलवान ने लगाई लताड़

विनेश फोगाट अब चुनावी मैदान में उतर चुकी है। वही हरियाणा चुनाव होने से पहले दिग्गज पहलवान योगेश्वर दत्त ने विनेश फोगाट को लेकर बहुत बड़ा बयान दिया है।

46
Vinesh Phogat

Yogeshwar Dutt On Vinesh Phogat: भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक 2024 से डिसक्वालीफाई कर दिया गया और उन्हें कोई भी मेडल नहीं दिया गया। जिससे आहत होकर विनेश फोगाट ने कुश्ती के खेल से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया। विनेश फोगाट ने अपने इस फैसले से पूरे देश को हैरान कर दिया था। इसके बाद विनेश फोगाट ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली और वह हरियाणा विधानसभा में चुनाव लड़ रही हैं। विनेश फोगाट अब चुनावी मैदान में उतर चुकी है। वही हरियाणा चुनाव होने से पहले दिग्गज पहलवान योगेश्वर दत्त ने विनेश फोगाट को लेकर बहुत बड़ा बयान दिया है।

योगेश्वर दत्त ने दिया बड़ा बयान

2012 लंदन ओलंपिक में ब्रांज मेडल विजेता योगेश्वर दत्त ने एक इंटरव्यू देते हुए कहा कि,”यह विनेश का व्यक्तिगत फैसला है कि वह राजनीति में आना चाहती है या नहीं, लेकिन देश को सच का पता होना चाहिए। पिछले 1 साल के अंदर देश में जो सब हुआ वह चाहे ओलंपिक से डिसक्वालीफाई होने का मामला हो या फिर प्रोटेस्ट का। जब नए संसदीय भवन का उद्घाटन होने वाला था तब देश की छवि को दुनिया में गलत तरीके से पेश करने की कोशिश की गई। ओलंपिक से डिसक्वालीफाई होने के बाद विनेश को यह कहते हुए पूरे देश में माफी मांगनी चाहिए कि उनसे गलती हुई है।”

विनेश की जगह मैं होता माफी मांग लेता

पूर्व ओलंपिक मेडल विजेता ने आगे कहा कि,”माफी मांगने के बजाय विनेश फोगाट ने इस साजिश बताया और यहां तक कि देश के प्रधानमंत्री पर भी आरोप लगाए। सब जानते हैं कि नियम क्या है फर्क चाहे एक ग्राम का हो या 100 ग्राम का। नियमों के तहत उसे डिसक्वालीफाई ही किया जाएगा ‌विनेश की जगह अगर मैं डिसक्वालीफाई हुआ होता तो मैं पूरे देश से माफी मांगता।”

Read More-बांग्लादेशी घुसपैठियों पर अमित शाह के बयान से तिलमिलाया बांग्लादेश, जताया विरोध