ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, सांसद बोले- तलाशी अभियान जारी

दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर का अभी तक कुछ भी पता नहीं चल पाया है। वहीं अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि वह ईरानी राष्ट्रपति और विदेश मंत्री को ले जा रहे एक हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग की रिपोर्टों पर बारीकी से नजर रख रहा है।

133
Ebrahim Rais Helicopter Crash

Ebrahim Rais Helicopter Crash: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को लेकर खबर आ रही है कि उनका हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है अभी तक हेलीकॉप्टर का कुछ भी अता पता नहीं चला है। बताया जा रहा है यह घटना पूर्वी अजरबेजान के पास हुई है। वही एक रिपोर्ट के मुताबिक ईरानी संसद में बताया है कि दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर का अभी तक कुछ भी पता नहीं चल पाया है। वहीं अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि वह ईरानी राष्ट्रपति और विदेश मंत्री को ले जा रहे एक हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग की रिपोर्टों पर बारीकी से नजर रख रहा है।

क्या बोले ईरानी सांसद

ईरानी सांसद मोहम्मद रजा मीर ने बताया कि,”राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और कई अधिकारियों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद अभी तक नहीं मिला। राष्ट्रपति के स्वास्थ्य को लेकर भी अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।शुरुआती जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर पूर्वी अजरबैजान प्रांत के आसपास के जंगलों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जो तबरीज से 106 किलोमीटर दूर है‌। हेलीकॉप्टर में सवार लोगों से फिलहाल कोई संपर्क नहीं हो पाया है।”

ड्रोन का किया जा रहा है इस्तेमाल

अधिकारी और सुना दुर्घटना स्थल तक पहुंचाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। अभी तक राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर नहीं मिला है। ईरान के मंत्री ने बताया कि खराब मौसम के कारण राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग करानी पड़ी। सुरक्षाकर्मी दुर्घटना स्थल तक पहुंचने में जुटी हुई है।

Read More-यूपी की नैन्सी ने कान्स फिल्म फेस्टिवल में बिखेरा जलवा, अपने हाथों से बनाई ड्रेस पहन जीता अवार्ड