यूपी की नैन्सी ने कान्स फिल्म फेस्टिवल में बिखेरा जलवा, अपने हाथों से बनाई ड्रेस पहन जीता अवार्ड

नैंसी के बारे में हर कोई जानने को बेताब है कि वह कौन सी लड़की है जिसने विदेश में अपने हुनर की काबिलियत दिखाई है। नैंसी ने खुद के डिजाइन कपड़े पहनकर डिजिटल क्रिएटर का अवार्ड भी अपने नाम किया हैं।

143
Nancy Tyagi

Nancy Tyagi: दुनिया के सबसे सम्मानित पुरस्कार समारोह में से एक कान्स फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा बने का सपना होता है। उत्तर प्रदेश के बागपत जिले की रहने वाली नैंसी त्यागी ने कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 में खुद की बनाई ड्रेस पहनकर जलवा ही भी खेल दिया है और अपने देश का नाम रोशन किया। नैंसी के बारे में हर कोई जानने को बेताब है कि वह कौन सी लड़की है जिसने विदेश में अपने हुनर की काबिलियत दिखाई है। नैंसी ने खुद के डिजाइन कपड़े पहनकर डिजिटल क्रिएटर का अवार्ड भी अपने नाम किया हैं।

इस ड्रेस को बनाने में लगे 30 दिन

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले की रहने वाली नैंसी का आउटफिट बड़े-बड़े से फैशन डिजाइनर के स्टाइल को मार देता नजर आया। दिल्ली बेस्ट फैशन इंफिनिशियस ने इसे इतना ग्रेसफुली कैरी किया कि सभी देखते ही रह गए। महज 21 साल की उम्र में कान्स फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा बनने वाली नैंसी त्यागी पहली इंडियन फैशन इनफ्लुएंसर हैं। जिन्होंने कान्स 2024 के रेड कार्पेट पर वाॅक करके हर भारतीय का दिल जीत लिया है। उन्होंने किसी फैशन डिजाइनर नहीं बल्कि अपने हाथों से बना बेबी पिंक कलर का गाउन पहना था। इस एड्रेस को बनाने के लिए उन्हें 30 दिनों तक का समय लगा था। उन्होंने एक हजार मीटर कपड़े की मदद से लगभग 20 किलोग्राम की गाउन बनाया। उन्होंने आउटफिट को हाफ शोल्डर करते हुए स्ट्रैपलेस सेक्विन बोडिस बनाई है। जिस पर गुलाबी सितारों से बारीक कढ़ाई करके फ्लावर बनाए गए हैं। जो इस खूबसूरत गाउन में शाइन जोड़ने का काम कर रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

ऐसे पलटी नैंसी की किस्मत

इस गाउन को देखकर ऐसा लग रहा है कि जैसे किसी मशहूर डिजाइनर ने बनाया हो क्योंकि नैंसी से इसे बेहद ही स्टाइलिश तरीके से डिजाइन किया है। आपको बता दें नैंसी यूपीएससी की तैयारी कर रही थी। बागपत में 12वीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद नैन्सी UPSC की कोचिंग के लिए दिल्ली आ गईं, लेकिन जल्द ही लॉकडाउन लग गया और उनकी किस्मत पलट गई। जिसके बाद उन्होंने जल्द ही पैसा कमाने के लिए कॉन्टेंट क्रिएशन शुरू कर दिया।

Read More-स्वाति मालीवाल केस में दिल्ली पुलिस ने किया बड़ा दावा, CM हाउस के CCTV से हुई छेड़छाड़