कुवैत से 45 शवों को लेकर भारत लौटा वायु सेना का विमान,आग में जलकर हुई थी मजदूरों की मौत

विमान के कुवैत से रवाना होने से पहले कुवैत में स्थित भारतीय दूतावास ने भारतीय वायुसेना के इस स्पेशल विमान के रवाना होने से जुड़ी खबर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी थी।

117
Kuwait Fire Incident Latest News

Kuwait Fire Incident Latest News: कुवैत में लगी भीषण आग में 45 भारतीय मजदूर की मौत हो गई। आज यानी शुक्रवार को 45 भारतीयों के पार्थिव शरीर को लेकर भारतीय वायुसेना का विशेष विमान कोच्चि पहुंच गया है। इस बात की जानकारी एर्नाकुलम रेंज के DIG पुट्टा विमलादित्य ने दी है। वहीं विमान के कुवैत से रवाना होने से पहले कुवैत में स्थित भारतीय दूतावास ने भारतीय वायुसेना के इस स्पेशल विमान के रवाना होने से जुड़ी खबर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी थी।

मजदूरों के शव को लेकर भारत लौटा वायु सेना का विमान

आज शुक्रवार को 45 भारतीयों के पार्थिव शरीर को लेकर भारतीय वायु सेना का विमान कोच्चि पहुंच चुका है। विमान में राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह भी मौजूद रहे हैं। इस बात की जानकारी देते हुए DIG पुट्टा विमलादित्य ने कहा, “हमने शवों को प्राप्त करने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं कर ली हैं। हमने पीड़ितों के परिवार के सदस्यों के साथ भी बातचीत की है। जैसे ही शव मिल जाएंगे, तो उन्हें उचित तरीके से उनके संबंधित स्थानों पर ले जाया जाएगा। 23 शव केरल के हैं, 7 तमिलनाडु के हैं और 1 कर्नाटक का है।” आपको बता दे दक्षिण कुवैत के मंगाफ क्षेत्र में बुधवार को एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लगने से 49 विदेशी मजदूरों की मौत हो गई।

सबसे ज्यादा केरल के लोगों की हुई मौत

अधिकारियों ने बताया है कि हादसे में जान गंवाने वाले अधिकांश भारतीय पीड़ित केरल से हैं केरल के 19 लोगों की जान इस हादसे में गई है। केरल सरकार ने गुरुवार को कुवैत अग्निकांड में मारे गए 19 केरल वासियों के परिजनों को पांच- पांच लाख रुपये वित्तीय सहायता देने का फैसला किया है। साथ तमिलनाडु केशव है और एक कर्नाटक का सब है 23 शव केरल के हैं।

Read More-विश्वविद्यालय में सनी लियोन के परफॉर्मेंस पर लगी रोक, 5 जुलाई को था एक्ट्रेस का स्टेज शो