4 साल पहले माता-पिता ने खो दी थी बेटी के मिलने की आशा, अब वापस आई बेटी

अमेरिका के एरिजोना का एक मामला सामने आया है, जहां पर एक बेटी 4 साल पहले खो गई थी, जो कि 4 साल बाद अपने आप ही पुलिस स्टेशन पहुंची और खुद ही अपनी जानकारी पुलिसवालों द्वारा माता पिता को सूचना भिजवाई.

683
US, Arizona, Montana, Police
US, Arizona, Montana, Police

अमेरिका के एरिजोना का एक मामला सामने आया है, जहां पर एक बेटी 4 साल पहले खो गई थी, जो कि 4 साल बाद अपने आप ही पुलिस स्टेशन पहुंची और खुद ही अपनी जानकारी पुलिसवालों द्वारा माता पिता को सूचना भिजवाई. अपनी बेटी को 4 साल बाद जीवित देख कर माता पिता काफी खुश हो गए. आइए जानते हैं बेटी के मिलने पर उसकी मां ने किस तरह रिएक्शन दिया?

एक रिपोर्ट के हिसाब से एलिसिया नवारो नाम की लड़की अपन 15वें जन्मदिन पर रात में गायब हो गई थी. उसके माता-पिता ने पुलिस को इस बारे में जानकारी दी. 4 सालों तक वो गुमशुमदा रही. हाल ही में एलिसिया खुद पुलिस पहुंची और बोला कि अब उसका नाम लापता सूची से हटाया जाए.

इस मामले में ग्लेनडेल पुलिस विभाग ने बोला कि एलिसिया नवारो, जो कि अब 18 साल की हो गई हैं. कनाड़ा की सीमा से 40 मील दूर एक शहर मोंटाना में मिली. पुलिस स्टेशन जाकर उसने सभी अधिकारियों ने कहा कि वो वहीं लड़की है, जो कि 4 साल पहलें 2019 सितंबर में खोई थी.

एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि- एलिसिया नवारो का पता लग गया है. वह पूरी तरह से सुरक्षित और स्वस्थ है. वो खुश भी नजर आ रही है.

पहले ही लिख दिया था लेटर

US, Arizona, Montana, Police

जब एलिसिया 14 साल की थी तब वो 15 सितंबर 2019 को अपने माता पिता को बिना बताए घर से निकली. जब सुबह घरवालों ने इधर उधर देखा तो बेटी नहीं मिली, लेकिन एक लेटर उनके हाथ लगा, जो कि उनकी बेटी ने ही लिखा था. लेटर में लिखा था कि ‘मैं जा रही हूं. वापस आऊंगी, कसम से. प्लीज मुझे माफ कर देना.’ इसके बाद चार साल तक एलिसिया की कोई खबर नहीं मिली. पुलिस भी उसे नहीं ढूंढ सकी.

बेटी के मिलने पर मां ने किया भावुक पोस्ट

एलिसिया जब मिली तो उसकी मां जेसिका नुनेज ने फेसबुक पर एक इमोशनल पोस्ट किया. वीडियो में उसके कहा कि- ये उन सभी लोगों के लिए है जिनके अपने प्रियजन लापता हैं. मैं चाहती हूं कि आप इस मामले को एक उदाहरण के रूप में इस्तेमाल करें. उम्मीद न छोड़ें क्योंकि कभी-कभी चमत्कार होते हैं. कभी उम्मीद मत खोना और हमेशा लड़ना.

जेसिका ने बोला कि अभी भी जांच चल रही है. बेटी कहां पर थी और वापस कैसे आई इससे अधिक बड़ी बात ये है कि वो जीवित है. बरहाल, ग्लेनडेल पुलिस ने बोला कि वो इस बारे में पूरी जांच कर रहे हैं कि लड़की मोंटाना किस तरह पहुंची और बीते चार सालों से वो किसके साथ रह रही थी. ऐसे बहुत से सवाल हैं जिनका जवाब मिलना अभी बाकी है.

पुलिस ने बोला है कि एलिसिया अपने मन से घर से भागी थी. वो उनकी जांच में हेल्प कर रही है. पुलिस को उसने यह भी कहा कि किसी ने उसको कोई नुकसान नहीं पहुंचाया. वह बिल्कुल स्वस्थ दिख रही है.

इसे भी पढ़ें-