दूसरों के घोसले में अंडे देती है ये चिड़िया, बाहर आते ही भाई-बहन को मार डालता है इसका बच्चा, खुद देखें वीडियो

हर एक पक्षी अपनी अलग-अलग काबिलियत रखता है। लेकिन आज आपको हम इस आर्टिकल में एक ऐसे पक्षी के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने अंडो को दूसरे पक्षियों के घोसले में रखता है।

252
Cuckoo

हमारी दुनिया में अनेक प्रकार के जीव जंतु पाए जाते हैं। पृथ्वी पर मौजूद हर जीव को भगवान ने कुछ अलग ही खासियत दी है। कुछ ऐसे जीव होते हैं जो दूसरों को मार कर अपना जीवन चलते हैं। पक्षियों में भी कई प्रकार की प्रजातियां पाई जाती हैं। पक्षी को पृथ्वी के सबसे सुंदर जीवो में से एक माना जाता है। हर एक पक्षी अपनी अलग-अलग काबिलियत रखता है। लेकिन आज आपको हम इस आर्टिकल में एक ऐसे पक्षी के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने अंडो को दूसरे पक्षियों के घोसले में रखता है।

दूसरे के घोसले में अंडे रखती है कोयल

अपने कोयल पक्षी को तो देखा ही होगा जो अपनी मीठी आवाज से लोगों को खूब पसंद आती है। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कोयल कभी भी अपना घोंसला नहीं बनती है जब भी कोयल को अपने अंडे देने होते हैं तो वह किसी दूसरी चिड़िया का घोंसला तलाश करती है और उसमें अपने अंडो को छोड़ देती है। कोयल ज्यादातर कौवे के घोसले में अपने अंडे छोड़ती हैं।

अपने ही भाई बहन को खा जाता है इसका बच्चा

वैज्ञानिकों ने एक शोध में पाया है कि जैसे ही कोयल का पहला बच्चा अंडा फोड़ कर बाहर निकलता है तो वह घोंसले में मौजूद अंडो को नीचे गिरा देता है। इस बीच कोयल के अंडे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि एक बच्चा जैसे ही अंडे से बाहर निकलता है उसके बाद वह धीमे-धीमे कर सभी एंड को नीचे गिरा देता है।

Read More-जुड़वा बच्चों की मां बनी 70 साल की महिला, असंभव को भी कर दिया संभव