यूपी में प्रचंड गर्मी का कहर, तीन दिनों में गाजियाबाद- नोएडा में 30 से ज्यादा लोगों की मौत

गाजियाबाद और नोएडा में दस्त, डायरिया, उल्टी आदि मामलों के रोगियों की संख्या काफी बढ़ गई है। गाजियाबाद में भीषण गर्मी की वजह से अब तक संदिग्ध मौतों के कई सारे मामले सामने आ चुके हैं।

129
Noida Ghaziabad Weather Update

Noida Ghaziabad Weather Update: पूरे देश में इस समय गर्मी ने कहर बरपा रखा है। भीषण गर्मी की वजह से लोग हीट स्ट्रोक का शिकार हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इस तरह गर्मी पड़ रही है कि अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। गाजियाबाद और नोएडा में दस्त, डायरिया, उल्टी आदि मामलों के रोगियों की संख्या काफी बढ़ गई है। गाजियाबाद में भीषण गर्मी की वजह से अब तक संदिग्ध मौतों के कई सारे मामले सामने आ चुके हैं।

30 से ज्यादा लोगों की हो चुकी है मौत

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और नोएडा में बीते तीन दिनों में लगभग 30 से ज्यादा लोगों की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चल पाएगा कि मरने की असली वजह सामने आ पाएगी। गाजियाबाद में कुछ दिनों में जिला अस्पताल में मौत का आंकड़ा अचानक बढ़ गया है। लगातार डायरिया और दस्त जैसी बीमारियों के मरीज अस्पताल में बढ़ रहे हैं। खान की गाजियाबाद के जिला प्रशासन की तरफ से यह कहा गया है कि जिले में किसी की भी मौत गर्मी के चलते नहीं हुई है।

क्या बोले गाजियाबाद और नोएडा के सीएमएस

नोएडा की जिला अस्पताल की सीएमएस रेनू अग्रवाल ने कहा कि, मंगलवार सुबह से आज तक 14 लोग ब्राॅड डेड अस्पताल लाए गए। इसमें से कुछ लोगों को पुलिस के लोग और कुछ को उनके परिजन लेकर आए थे उनकी मौत का असली कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चल पाएगा। वही गाजियाबाद के सीएमएस राकेश कुमार ने बताया बुधवार सुबह 6 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है अभी तक नौ लोगों की मौत हुई है। कुछ मृतकों के परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद ही मौत की असली वजह सामने आ पाएगी।

Read More-अयोध्या के राम मंदिर में गोली चलने से मचा हड़कंप, एक पुलिसकर्मी की मौत